Lead NewsSports

ग्राहम गूच के हाथ की हड्डी तोड़नेवाले वेस्ट इंडिज के तेज गेंदबाज ezra Moseley की रोड एक्सीडेंट में मौत

विवियन रिचर्ड्स की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था

New Delhi : विश्व क्रिकेट में वेस्टइंडीज की सबसे पुख्ता पहचान उसके तेज गेंदबाजों की वजह से ही है. इन्हीं तेज गेंदबाजों में से एक इजरा मोजली (ezra moseley ) की मौत हो गई है. वे 63 वर्ष के थे. ‘नेशन न्यूज’ की रिपोर्ट की मानें तो मोजली साइकिल पर जा रहे थे जब एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौत हो गयी. ऐसी सूचना है कि कार एक किशोर चला रहा था.

हालांकि वेस्टइंडीज के लिए मोजली ने केवल 2 टेस्ट मैच ही खेले लेकिन अपनी तेज गेंदबाजी से उन्होंने लोगों को प्रभावित किया. यदि आपको याद हो तो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने अपनी तेज गेंद से इंग्लिश बल्लेबाज ग्राहम गूच के हाथ की हड्डी तोड़ दी थी.

इसे भी पढ़ें :अपनी दिव्यांगता को अवसर में बदला, अब दूसरों के लिये बन रहे हैं मददगार, जानिये आठ दिव्यांगों की कहानी

Catalyst IAS
ram janam hospital

9 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इन्होंने विवियन रिचर्ड्स की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. मोजली ने 1990 में इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले थे. उन्होंने 1990 से 1991 तक नौ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने इससे पहले 1982-83 में दक्षिण अफ्रीका दौरा किया था जिसके कारण उन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

इंग्लिश काउंटी ग्लेमोर्गन की तरफ से भी खेले

मोजली ने हालांकि बाद में वापसी की और इंग्लिश काउंटी ग्लेमोर्गन की तरफ से भी खेले. वेस्टइंडीज की महिला टीम ने 2016 में जब टी20 विश्व कप जीता था तो वह उसके सहायक कोच थे.

इसे भी पढ़ें :Reliance Jio  की बादशाहत को चुनौती देने आ रहे हैं दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk

Related Articles

Back to top button