Sports

कोरोना के बीच वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम मैनचेस्टर में खेलेगी तीन टेस्ट मैच, अभ्यास मैच शुरू

London : वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड पहुंचने के बाद सोमवार को 14 दिन का अनिवार्य पृथकवास पूरा कर दिया. और अब वह अपने आपस में तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलकर अगले महीने होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला की तैयारी करेगी. अभ्यास मैच शुरू हो जाने की सूचना है.

वेस्टइंडीज की टीम नौ जून को विशेष विमान से मैनचेस्टर पहुंची थी और तभी से उसके खिलाड़ी ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान और उससे जुड़े होटल में पृथकवास पर थे.

इसे भी पढ़ेंः भाजपा व कांग्रेस दोनों चीन से लड़ना तो चाहते हैं, पर तब जब वो….

ये है तैयारी

वेस्टइंडीज 25 सदस्यीय टीम लेकर यहां आया है जिसमें 11 रिजर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं ताकि किसी खिलाड़ी के चोटिल होने या कोविड-19 से संक्रमित होने की स्थिति में उसकी जगह तुरंत ही नये खिलाड़ी को टीम में लिया जा सके.

कैरेबियाई टीम अब अपने आपस में ही तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी.

पहला टेस्ट मैच आठ जुलाई से एजेस बॉउल में खेला जाएगा जबकि दूसरा (16 से 20 जुलाई) और तीसरा (24 से 28 जुलाई) टेस्ट मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में होंगे. इस तरह से तीनों टेस्ट मैच 21 दिन के अंदर खेले जाएंगे.

इन स्थलों का चयन इसलिए किया गया है कि क्योंकि इनमें स्टेडियम के अंदर या उसके पास में होटल है और इनमें जैव सुरक्षित वातावरण तैयार किया जा सकता है.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के इन प्रयासों के बावजूद वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेयर और कीमो पॉल ने अपने क्रिकेट बोर्ड से स्वविवेक से फैसला करने की छूट मिलने पर दौरे पर आने से इन्कार कर दिया.

इसे भी पढ़ेंः खदान नीलामी मामले में हेमंत के सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने पर क्यों बौखला गयी है भाजपा

कड़े नियमों का पालन करना होगा

श्रृंखला के दौरान खेलते हुए भी खिलाड़ियों को कुछ कड़े स्वास्थ्य नियमों का पालन करना होगा जिसमें गेंद को चमकाने के लिये लार का उपयोग नहीं करना भी शामिल है. इसके अलावा खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का लगातार परीक्षण किया जाएगा.

वेस्टइंडीज को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मई और जून में इंग्लैंड का दौरा करना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था.

वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम : जैसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, नक्रुमा बोनर, क्रैग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज, रकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, केमार होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, रेमन रीफर और केमार रोच.

रिजर्व खिलाड़ी : सुनील अंबरीस, जोशुआ डासिल्वा, शैनन गेब्रियल, कीन हार्डिंग, काइल मेयर, प्रेस्टन मैकस्वीन, मार्क्विनो मिंडले, शाइनी मोसले, एंडरसन फिलिप, ओशेन थॉमस और जोमेल वार्रिकान.

इसे भी पढ़ेंः बिहार विधान परिषद चुनाव से पहले RJD में बड़ी टूट, 5 MLC ने छोड़ी पार्टी

 

 

Telegram
Advertisement

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close