West Bengal

प बंगाल : प्रवासी श्रमिकों को रोजगार देने के लिए कार्यशाला आयोजित, 100 लोगों को मिला ऑफर लेटर

Asansol :  जिला प्रशासन ने प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए बुधवार को बीएनआर स्थित रवीन्द्र भवन में कार्यशाला का आयोजन किया. सनद रहे कि श्रमिकों के कौशल आदि के विवरण के साथ एक डेटाबेस तैयार किया गया है. शिल्पांचल के उद्योगपतियों को इसका उपयोग करने का निर्देश दिया गया हैं.

इच्छुक श्रमिकों के पंजीकरण के लिए वेब पोर्टल भी लॉन्च किया गया है. साइट का डोमेन एक्सेस उन उद्यमियों को दिया जाएगा जो कर्मचारियों को संलग्न करने के लिए संसाधनों का उपयोग कर सकते हैं. कार्यक्रम में लगभग दो सौ कार्यकर्ताओं को नियुक्तियां मिली हैं. यह राज्य के जिलों के बीच सार्थक पहल है.

इसे भी पढ़ेंः पेट्रोल-डीजल महंगा होने से साथ जानें सरकार के पांच फैसले, जिससे भरेगा सरकारी खजाना, कैबिनेट की लगी मुहर

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

लघु फिल्म दिखायी गयी

The Royal’s
MDLM
Sanjeevani

कार्यक्रम के उद्घाटन में जिले में कोविद-19 प्रबंधन पर एक लघु फिल्म प्रदर्शित की गई. इस अवसर पर एक पुस्तिका भी प्रकाशित की गई. साथ ही जिले के 27 उद्योपतियों ने एक सौ लोगों को ऑन स्पोर्ट ऑफर लेटर प्रदान किया.

जिला शासक ने कहा कि जिले में वापस आने वाले हैं प्रवासी मजदूरों को रोजगार के साधन मुहैया कराने को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया है. देश के विभिन्न जिला से वापस आने वाले प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के लिए जिला प्रशासन की ओर से पहल की गई है. इसके लिए विभिन्न चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों के संग बैठक की गई.

इसे भी पढ़ेंः Corona Update: झारखंड में कोरोना से दसवीं मौत, रिम्स के कोविड वार्ड में महिला ने तोड़ा दम

मौके पर ये लोग थे मौजूद

मौके पर जिलाशासक पुर्णेन्दु माजी, पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन, आसनसोल मेयर जितेन्द्र तिवारी, एडीडीए चेयरमैन तापस बनर्जी, दुर्गापुर मेयर दिलीप अगस्ती, सीएमआरओ के अध्यक्ष कर्नल दिप्तांशु राय चौधरी, जिला परिषद् सभाधिपति सुभद्रा बाउरी, चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड  इंडस्ट्रीज के प्रतिनिध तथा उद्योगपति उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंः प्राथमिक शिक्षा निदेशालय के कर्मचारी नियमित जायेंगे कार्यालय, जारी हुआ आदेश

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button