West Bengal

प बंगाल :  रेस्तरां मालिकों को त्यौहारी मौसम में बैठने की क्षमता बढ़ने की उम्मीद

Kolkata :  होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ ईस्टर्न इंडिया (एचआरएईआई) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार के त्यौहारी मौसम के दौरान रेस्तरां में ग्राहकों के बैठने की सीमा 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 75 प्रतिशत करने की उम्मीद जतायी. संगठन ने राज्य के मुख्य सचिव को इस संबंध में पत्र लिखा है.

Jharkhand Rai

पिछले हफ्ते भेजे पत्र में संगठन ने रेस्तरां परिचालन को व्यवहारिक बनाए रखने और लोगों की नौकरियां सुरक्षित रखने के लिए बैठने की सीमा बढ़ाने का आग्रह किया है.

इसे भी पढ़ेंः Article 370 हटाने में फारूक अब्दुल्ला के चीन की मदद वाले बयान को देश विरोधी करार दिया भाजपा ने  

एचआरएईआई के अध्यक्ष सुदेश पोद्दार ने कहा, ‘‘ हमें आशा है कि राज्य सरकार रेस्तरां, होटलों और बार की मदद करेगी. सरकार इनमें लोगों के बैठने की क्षमता बढ़ाएगी. (कोविड-19 संकट के चलते रेस्तरां इत्यादि में ग्राहकों के बैठने की क्षमता तय की गयी है.)‘‘

Samford

इसे भी पढ़ेंः एक महीने में बदल जायेंग राज्य के दो हजार ऊर्जा मित्र, तीन साल पहले बिलिंग एजेंसियां हुई थीं चयनित

पोद्दार ने कहा कि ‘अनलॉक 3’ के दौरान रेस्तरां और बार को दोबारा खोले जाने के बाद से बिक्री में कमी बनी हुई है. वहीं कोविड-19 से जुड़े परिचालन मानकों को अपनाने के चलते लागत भी कई गुना बढ़ गयी है.

उन्होंने कहा कि घाटे के चलते कई रेस्तरां बंद हो गए हैं. जबकि उसने अपने सदस्य रेस्तरां मालिकों से लोगों को आकर्षित करने के लिए छूट की पेशकश करने के लिए कहा है.

इसे भी पढ़ेंः  बिहार विधानसभा : करोड़पति विधायकों की भरमार. जदयू की पूनम देवी सबसे अमीर,  41 करोड़ की है संपत्ति

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: