West Bengal

Kolkata News: प्राइवेट बसों को 30 सितम्बर तक नहीं देना होगा टैक्स

Kolkata. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्राइवेट बसों के मालिकों को बड़ी सौगात की घोषणा करते हुए कहा कि 30 सितम्बर तक सभी प्राइवेट बस और मिनी बस का टैक्स माफ किया जाएगा. मुख्यमंत्री की उपस्थिति में राज्य के गृह सचिव अलापन बनर्जी ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि आगामी 30 सितम्बर तक बसों का सारा कर ( टैक्स ) माफ कर दिया जाएगा. इसके अलावा मोटर व्हीकल का एडिशनल कर( टैक्स ) भी माफ कर दिया जाएगा. साथ ही परमिट कर भी माफ रहेगा.

गिरिडीह में कोरोना का कहर जारी, एक्टिव केसों की संख्या 130

उन्होंने ने बताया कि मार्च महीने की शुरुआत से ही लॉकडाउन की वजह से बस मालिकों को काफी नुकसान पहले से ही हो रहा है. इसलिए राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है. गृह सचिव ने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही घोषणा की है कि प्राइवेट बसों के मालिकों को 15000 रुपये महीने का भुगतान किया जाएगा। इसके साथ ही कर माफ करने से उन्हें और अधिक मदद मिलेगी.

SSR Case: CBI ने दर्ज की रिया चक्रवर्ती सहित 6 लोगों के खिलाफ FIR

गौरतलब है कि बस मालिक लगातार किराया बढ़ोतरी की मांग पर आंदोलनरत हैं और जब तक किराए में बढ़ोतरी नहीं होगी तब तक बस चलाने से इंकार कर रहे हैं. इसके बाद ही राज्य के परिवहन को सामान्य रखने के लिए मुख्यमंत्री ने आपातकालीन बैठक बुलाई थी और अब यह निर्णय लिया गया है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: