West Bengal

प बंगाल :  टायर जलाकर किया क्वारेंटाइन सेंटर का विरोध, रात से शुरू हुए प्रदर्शन ने सुबह उग्र रूप धारण किया  

Salanpur : सालानपुर इलाके के रूपनारायनपुर में क्वारेंटाइन सेंटर बनाए जाने से नाराज स्थानीय लोगों ने जमकर बवाल काटा है. रूपनारायनपुर स्थित बर्दमान भवन में क्वॉरेंटाइन सेंटर में कुछ लोगों को रखने से स्थानीय लोगों को डर है की कोरोना संक्रमण कहीं वहां भी न फैल जाए.

स्थानीय लोगों ने बीते रविवार देन्दुआ स्थित इसीएल रीजनल हॉस्पिटल से 30 लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर से छोड़ने के बाद वापस देर रात 14 लोगों को रखने को लेकर विरोध कर है थे. लेकिन फिर से 6 लोगों को रखने से लोगों ने विरोध तीव्र कर दिया. पुलिस प्रशासन के आश्वासन से विरोध हटाया गया.

इसे भी पढ़ेंः #CoronaUpdates:  80 करोड़ लोगों को अगले 3 महीने तक मुफ्त मिलेगा पसंद का अनाज

ram janam hospital
Catalyst IAS

सेंटर बनाने की तैयारी की खबर पर उग्र हुए लोग 

The Royal’s
Sanjeevani

बताया गया की देन्दुआ हॉस्पिटल में किसी भी और नए लोगों को नहीं लाया जाएगा. लेकिन रूपनारायनपुर स्थित बर्धमान भवन एवं नंदनिक भवन को क्वारेंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी चल रही है. इसकी खबर के इलाके में फैलते ही पत्तापूर एवं बिहार रोड के सैकड़ों लोग सड़क पर निकल आये. उन्होंने सड़क पर टायर में आग जलाकर रास्ते को जाम कर दिया और प्रदर्शन करने लगे.

इसे भी पढ़ेंः आसनसोलः चुरुलिया में क्वारेंटाइन सेंटर हटाने की मांग पर पुलिस-पब्लिक में हिंसक झड़प, कई पुलिसकर्मी जख्मी

इस तरह उग्र हुआ प्रदर्शन 

मौके पर सालानपुर पुलिस अधिकारी पवित्र कुमार गांगुली, रूपनारायनपुर फाड़ी इंचार्ज सिकन्दर आलम, कल्याणेश्वरी स्वरी फाड़ी प्रभारी अमर नाथ दास की टीम दलबल मौके पर पहुंची. पुलिस ने सभी लोगों को समझाने का प्रयास किया.

पर लोगों ने पुलिस को वापस जाने के लिए कहा और बताया कि बाहरी कोरोना के किसी भी मरीज के लिए हमारे क्षेत्र में क्वारेंटाइन सेंटर बनाने नही दिया जाएगा. स्थानीय लोगों ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर रूपनारायनपुर में बर्धमान भवन को क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है.

जिसमे 6 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है. लेकिन इसकी खबर लगते ही स्थानीय लोग इलाके से क्वारेंटाइन सेंटर हटाने की मांग करने लगे. सोमवार रात से शुरू हुआ प्रदर्शन सुबह तक उग्र हो गया. साथ ही आसपास के डाबर हेल्थ सेंटर, अछरा स्कूल को क्वारेंटाइन सेंटर बनाने की खबर ग्रामीणों को लगते ही सभी ने एकजुट होकर उसे रोकने के प्रयास आरंभ कर दिया.

अनंत: पुलिस को पीछे हटने को मजबूर होना पड़ा.

इसे भी पढ़ेंः गिरिडीह : कड़ी ड्यूटी निभा रहे पुलिसकर्मियों का फूलों से स्वागत, लोगों ने तालियां भी बजायीं  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button