West Bengal

ममता ने पीएम से की राज्यपाल की शिकायत, कहा- संवैधानिक पदों पर आसीन कुछ लोग राज्य सरकार को परेशान कर रहे हैं

Kolkata. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने में सहयोग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमवार को धन्युवाद दिया. इसके साथ ही ममता ने आरोप लगाया कि ”संवैधानिक पदों पर आसीन कुछ लोग” लगातार राज्य सरकार को परेशान कर रहे हैं.

दरअसल, ममता का इशारा बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ की ओर था, जो पिछले साल जुलाई में पदभार संभालने के बाद से ही कई मुद्दों को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सरकार से उलझते रहे हैं. एक दिन पहले कोलकाता, नोएडा व मुंबई में आइसीएमआर के हाइटेक लैब्स का प्रधानमंत्री द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किए जाने के मौके पर ममता ने यह मुद्दा उठाया.

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, सरकार ने बकरीद वाले दिन दी छूट

ममता ने राज्यपाल का नाम लिए बिना पीएम से अप्रत्यक्ष रूप से उनकी शिकायत की. उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य जब कोविड महामारी और एम्फन तूफान जैसी आपदा से एक साथ सामना कर रहा है, ऐसे समय में संवैधानिक पदों पर आसीन लोग लगातार राज्य सरकार को परेशान कर रहे हैं. ममता ने प्रधानमंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की.

बता दें कि ममता ने कुछ दिनों पहले राज्यपाल पर यहां तक आरोप लगाया था कि वह भाजपा के मुखपत्र से भी अधिक खतरनाक तरीके से काम कर रहे हैं. राज्यपाल ने हाल में तृणमूल सरकार पर आरोप लगाया था कि उन्होंने राज्य की शिक्षा प्रणाली को पिंजरे में कैद कर रखा है. राजनीतिक हस्तक्षेप की वजह से यहां शिक्षा व्यवस्था चौपट है. इसके जवाब में ममता ने यह आरोप लगाया था. दरअसल, राज्यपाल हर दिन ट्विटर के जरिए किसी ना किसी मुद्दे पर ममता सरकार को घेरते रहते हैं.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: