JharkhandLead NewsNationalNEWSWest Bengal

पश्चिम बंगाल चुनाव छठा चरणः 43 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, 306 उम्मीदवार मैदान में

Kolkata: पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए छठे चरण के चुनाव में गुरुवार को 43 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान (Voting) जारी है. एक करोड़ से अधिक मतदाता 306 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला   करेंगे. कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच निर्वाचन आयोग (Election Commission) के एक अधिकारी ने कहा कि पिछले चरणों में हिंसा को देखते हुए सुरक्षा के सख्त उपाय किए गए हैं. चौथे चरण के मतदान में 10 अप्रैल को कूच बिहार में पांच लोगों की मौत हो गई थी.

इसे भी पढ़ेः Ranchi News: आज से लॉकडाउन शुरू, निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज होगी

उन्होंने कहा कि आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए छठे चरण में केंद्रीय बलों की कम से कम 1,071 कंपनियों को तैनात करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया के दौरान कोविड संबंधी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाएगा. पश्चिम बंगाल में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 9,819 नए मामले सामने आए जो अब तक किसी एक दिन का सर्वोच्च स्तर है.

इसे भी पढ़ेः राहत: राज्य में अब मरीजों को मिलेगी 1824 Oxygen Supported bed की सुविधा

इस चरण में उत्तर 24 परगना जिले की 17 सीटों के अलावा नादिया और उत्तर दिनाजपुर की नौ-नौ तथा पूर्व वर्द्धमान की आठ सीटों पर मतदान होना है. इस चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, तृणमूल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक और चंद्रिमा भट्टाचार्य तथा माकपा नेता तन्मय भट्टाचार्य शामिल हैं. इसके अलावा फिल्म निर्देशक राज चक्रवर्ती और अभिनेत्री कौसानी मुखर्जी भी तृणमूल प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं.

इसे भी पढ़ेः झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 62 की मौत, संक्रमण के 5041 नये मामले

 

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: