Crime NewsJharkhandRanchiTOP SLIDERTop StoryWest Bengal

पश्चिम बंगाल: ED vs बंगाल पुलिस,बहुचर्चित कोयला घोटाला में 8 IPS को ED का समन

Ranchi: पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित अवैध कोयला घोटाले मामले प्रवर्तन निदेशालय ने बंगाल के 8 IPS अधिकारी को समन जारी किया है.सभी अधिकारियों को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया है. सुकेश जैन, ज्ञानवंत सिंह, राजीव मिश्रा, श्याम सिंह, सेल्वा मुरुगन, कोटेश्वर राव समेत आठ आईपीएस अधिकारियों को अगले हफ्ते दिल्ली में तलब किया है. इन अधिकारियों से कोयला घोटाले के संबंध में पूछताछ की जानी है. समन किए गए कुछ IPS अधिकारियों को उस इलाके में तैनात किया गया था, जहां अवैध कोयला खनन और तस्करी हो रही थी.सूत्रों के मुताबिक, ईडी की जांच से संकेत मिलता है कि IPS अधिकारियों को कोयला तस्करी रैकेट की जानकारी थी, लेकिन उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. सरकारी वाहनों में नकदी के परिवहन में कुछ पुलिस अधिकारी भी शामिल थे.
इसे भी पढ़े: Mask Return In Delhi : कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर दिल्ली सरकार ने बढ़ाई पाबंदिया, मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 500 रुपये जुर्माना

ED के डिप्टी डायरेक्टर को समन के बाद एक्शन में आये दिल्ली की ED अधिकारी

कोलकाता पुलिस ने कथित राजीव कुमार कैश कांड में ईडी के डिप्टी डायरेक्टर सुबोध कुमार को नोटिस भेजा था. बीते मंगलवार को पुछताछ के लिये बंगाल पुलिस की टीम उड़ीसा पहुंची थी. हालांकि सुबोध कुमार छुट्टी पर थे. 17 अगस्त को वापस लौटने के बाद जबाब देने की बात कही थी. बंगाल पुलिस द्वारा ईडी अधिकारी को ऐसे समय में पुछताछ के लिये नोटिस भेजा है जब केंद्रीय एजेंसी पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के कोयला घोटाले, भर्ती घोटाले सहित कई जांच कर रही है.

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button