West Bengal

पश्चिम बंगाल: कोरोना को मात देकर घर लौटे 99 वर्षीय बुजुर्ग

विज्ञापन
Advertisement

Kolkata: पश्चिम बंगाल के एक 99 वर्षीय बुजुर्ग ने कोविड-19 को मात दी है और वह कोरोना से जीतने के बाद मुस्कुराते हुए घर लौटे हैं. 99 वर्षीय श्रीपति नयाबान देश के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति के रूप में कोरोना से जीतने के बाद घर लौटे. वह गुरुवार दोपहर को कोलकाता से दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर स्थित अपने घर लौटे.

आधिकारिक प्रमाण पत्र के अनुसार, वह 99 वर्ष के हैं. हालांकि श्रीपति का दावा है, वह 100 साल से अधिक उम्र के हैं. कुछ दिनों से श्रीपति बुखार और कोरोना के लक्षणों से पीड़ित थे. उन्हें 25 जून को डायमंड हार्बर हेल्थ ऑफिसर के कहने पर कोलकाता भेजा गया था. उनके शरीर में कोरोनावायरस पाये जाने के बाद उन्हें इलाज के लिए कोलकाता के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था.

कई डॉक्टरों की देखरेख में श्रीपति का इलाज शुरू हुआ और वह ठीक हो गये. श्रीपति का इलाज करने वाली एक डॉक्टर नरगिस परवीन ने कहा कि कोरोनावायरस से लड़ने की ऐसी घटनाओं से डॉक्टरों की हिम्मत बढ़ी है. परवीन ने कहा कि श्रीपति की कोरोनावायरस से यह लड़ाई हमें प्रेरणा दे रही है. कोरोना हमले से उबरने और घर लौटने वाले वह देश के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति हैं. यह हमारे लिए एक उदाहरण है. कोरोना एक डर नहीं है, हमें इसे साहस के साथ पार करना होगा.

advt

इसे भी पढ़ें – Giridih: वज्रपात से मृत बेटे को जीवित करने के लिए पिता ने शव को गोबर के ढेर में दफनाया

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: