West Bengal

पश्चिम बंगाल : मुकुल रॉय का दावा, कांग्रेस, टीएमसी और सीपीएम  के 107 विधायक भाजपा में आयेंगे

Kolkata : लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पश्चिम बंगाल में बड़ी  जीत हासिल की.  भाजपा की जीत के बाद से ही टीएमसी के पार्षदों और विधायकों का भाजपा में  शामिल होना शुरू हो गया है. अब पार्टी नेता मुकुल रॉय ने यह दावा कर सनसनी फैला दी है कि जल्द ही कांग्रेस, टीएमसी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के 107 विधायक जल्द भाजपा में शामिल होंगे.

बता दें कि मुकुल रॉय  पहले टीएमसी में ही थे. वे टीएमसी चीफ ममता बनर्जी के काफी करीबी माने जाते थे. शनिवार को मुकुल रॉय ने कहा, सीपीएम, कांग्रेस और टीएमसी के 107 विधायक भाजपा में शामिल होंगे.   हमने लिस्ट तैयार कर ली है और वे सभी हमारे संपर्क में हैं.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा की कुल 294 सीटें

जान लें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा की कुल 294 सीटें हैं.  2016 में हुए विधानसभा चुनाव में टीएमसी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और उसने 211 सीटें  जीती थीं.  दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस ने 44 और तीसरे नंबर पर रही सीपीएम ने 26 सीटों पर जीत हासिल की थी.

advt

भाजपा को सिर्फ तीन सीटों पर जीत मिली थी. पश्चिम बंगाल में बहुमत के लिए 148 विधायक चाहिए. ऐसे में अगर 107 विधायक भाजपा में शामिल हो भी जाते हैं, तब भी ममता बनर्जी की सरकार बची रह सकती है.

इसे भी पढ़ेंः कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने मॉब लिंचिंग को लेकर कहा,  छोटे शहरों और गांवों में डर का माहौल

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button