Corona_UpdatesHazaribaghLead News

Hazaribagh नगर निगम क्षेत्र में सप्ताहांत मेगा टीकाकरण अभियान की हुई शुरुआत

शहर के चार स्थानों पर चल रहा है टीकाकरण अभियान

Hazaribagh : कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए राज्य स्तर पर चलाए जाने वाला विशेष सप्ताहांत टीकाकरण अभियान जिला स्कूल में शुक्रवार से शुरू हुआ.

टीकाकरण को लेकर हर उम्र के लोगों में उत्साह देखा जा रहा है. इस क्रम में हजारीबाग के नगर निगम क्षेत्र के जिला स्कूल हजारीबाग के प्रांगण में 45+ एवं 18 + आयु वर्ग वाले व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : राज्यपाल से मिले कांग्रेसी, निःशुल्क वैक्सीनेशन की मांग पर राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

जिला स्कूल बना मेगा कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर

टीकाकरण अभियान के लिए नामित वरीय पदाधिकारी उप विकास आयुक्त अभय कुमार सिन्हा टीकाकरण का जायजा लेने केंद्र पहुँचे. उन्होंने बताया कि जिला स्कूल,हजारीबाग को नगर निगम क्षेत्र के लिए मेगा कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है. यहां कुल 8 वैक्सीनेशन टीम कार्य कर रही हैं. इनमें से चार टीम 45+ आयु वर्ग के लिए तथा चार टीम 18 + आयु वर्ग वाले लोगों के लिए उपलब्ध रहेंगी. लाभार्थी ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर टीकाकरण करा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : TVNL: एचआर सहित तीन कर्मियों ने गलत तरीके से बढ़ा ली थी सैलरी, एमडी ने दिया रिकवरी का आदेश

तीन सेंटर पर 18 प्लस वाले ले सकते हैं टीका

डीडीसी ने न्यूज विंग को बताया कि जिला स्कूल के अलावा शहर के तीन स्थानों पर 18 प्लस वाले लाभार्थियों के लिए यह विशेष टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है.इनमें पहला उर्दू स्कूल,नूरा ,दूसरा आदिम जनजाति स्कूल,दीपूगढ़ा और तीसरा क्रौंच कन्या विद्यालय,कोर्रा शामिल है. साथ ही कहा कि सदर अस्पताल कैंपस में 45 प्लस आयु वर्ग वाले व्यक्ति अपना टीकाकरण करवा सकते हैं.

उप विकास आयुक्त ने नगर निगम क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि इस विशेष टीकाकरण अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण करायें,ताकि इस संक्रमण काल में लोग सुरक्षित रह सकें. उन्होंने कहा कि वे सभी संचालित केंद्रों में भ्रमण करने कर अद्यतन स्थिति से अवगत हो रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : राहत: रांची सदर अस्पताल में अब दस ही कोरोना मरीज बचे

Related Articles

Back to top button