न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अगले दो-तीन घंटों में तेजी से बदलेगा मौसम, आंधी के साथ वज्रपात की आशंका

285

Ranchi: अगले दो-तीन घंटों के अंदर झारखंड में मौसम का मिजाज तेजी बदलेगा. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आनेवाले दो से तीन घंटों के अंदर कई जिलों में आंधी चलेगी. बारिश भी हो सकती है. वज्रपात की आशंका भी है. मौसम विभाग ने इसकी तात्कालिक चेतावनी जारी की है.

इसे भी पढ़ें – मालेगांव विस्फोट कांड से चर्चित साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भाजपा में शामिल, दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने के कयास

तीन जिलों में दिखेगा प्रभाव

hosp3

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के चतरा, हजारीबाग और पूर्वी सिंहभूम कई इलाकों में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. कुछ जगहों पर तेज गति से हवा चलेगी. इसकी रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा होने की संभावना है. कई जगहों पर हल्की और मध्यम बारिश के साथ वज्रपात भी हो सकता है. मौसम विभाग ने सर्तक रहने की चेतावनी भी जारी की है.

इसे भी पढ़ें – वोट कम और माफी ज्यादा मांग रहे चतरा से BJP प्रत्याशी सुनील सिंह, हो रहा भारी विरोध-देखें वीडियो

देशभर में बदल गया है मौसम का मिजाज

देशभर में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है. गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, झारखंड, हिमाचल, हरियाणा और नई दिल्ली में बारिश, आंधी और बिजली गिरने से 35 लोगों की मौत हो गई और 40 जख्मी हो गए. बारिश से इन राज्यों में तापमान 40 डिग्री से कम हो गया है. मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार और गुरुवार को भी मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है.

इसे भी पढ़ें – नोटबंदी के बाद 50 लाख लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा : रिपोर्ट

क्यों बदला है मौसम का मिजाज

पाकिस्तान से आए पश्चिमी विक्षोभ और पिछले 3-4 दिनों से चल रही हीटवेव के चलते देश के पश्चिम-उत्तर हिस्से, मध्य क्षेत्र और विदर्भ और पश्चिम बंगाल तक तेज आंधी, गरज और बिजली तड़कने के साथ बारिश और ओले गिरे. यह स्थिति बुधवार शाम तक रहेगी. गुरुवार से फिर गर्मी बढ़ेगी. इस साल मध्य भारत से विदर्भ तक बार-बार हीटवेव चलेगी. हर छठे दिन आंधी और गरज के साथ बारिश होगी.

इसे भी पढ़ें – TVNL आउट ऑफ कंट्रोल : हटिया-नामकुम ग्रिड भी एक घंटे तक फेल, बिजली के लिए मचा हाहाकार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: