JamshedpurJharkhand

मौसम का मिजाज बदला, 72 घंटे में 7 डिग्री सेल्सियस गर्म हुआ जमशेदपुर

Jamshedpur :  पिछले तीन दिनों से जमशेदपुर के मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है. पिछले 72 घंटों में शहर के तापमान में रिकॉर्ड 7.3 डिग्री सेल्सियस की बढोत्तरी हुई है. जहां तीन दिन पूर्व गुरुवार को शहर का अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्यियस था. वहीं शनिवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. जिसके कारण शहरवासियों का जीना मुहाल है. शहर में शनिवार को सुबह से ही कड़ी धूप होने के कारण बेतहाशा गर्मी का प्रकोप देखा गया. हालांकि दोपहर 3.30 बजे से बादल छाने से राहत की उम्मीद जगी, पर महज हल्की बौछार कर बादल मुंह चिढ़ाकर जमशेदपुर से गुजर गये.  मौसम विभाग की पूर्वानुमान रिपोर्ट के मुताबिक आगामी 24 घंटे  में शहर में बारिश की प्रबल संभावनाएं बनी हुई हैं और तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है.

जलस्तर घटा, बाढ़ का खतरा हुआ दूर

इधर पिछले दो दिनों से बादलों का मिजाज हल्का होने के कारण स्वर्णरेखा और खरकई नदी के जलस्तर में गिरावट आई है, जिसके कारण तटीय इलाकों में छाया बाढ़ का खतरा अब दूर हो गया है. ज्ञात हो कि गत गुरुवार स्वर्णरेखा और खरकई का जलस्तर डेंजर लेवल पार गया था, पर अब जलस्तर डेंजर लेवल से नीचे आ गया है.

इसे भी पढ़ें – NewsWing Exclusive : एमजीएम का ये नया कोरोना वार्ड तो ले लेगा मरीजों की जान, एक मीटर की दूरी पर लगा दिये बेड

advt

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: