न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हम मोदी सरकार को दिखायेंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं : इमरान खान 

हम भारत की नरेंद्र मोदी सरकार को दिखायेंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को यह बात कही

917

Lahor : हम भारत की नरेंद्र मोदी सरकार को दिखायेंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को यह बात कही. बता दें कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री खान का यह बयान भारत में भीड़ द्वारा की जाने हिंसा को लेकर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की टिप्पणी पर जारी विवाद के बीच आया है.  जान लें कि नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में कहा था उन्हें डर लग रहा है.  उन्हें अपने बच्चों की फिक्र हो रही है कि कहीं किसी न कोई भीड़ उन्हें घेरकर यह न पूछे कि तुम्हारा धर्म क्या है.  इमरान खान  पंजाब सरकार की 100 दिन की उपलब्धियों को रेखांकित करने के लिए लाहौर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. इस क्रम में इमरान ने कहा कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रही है कि पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों को उनके उचित अधिकार मिले.  कहा कि यह देश के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का भी दृष्टिकोण था.

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सुरक्षित, संरक्षित महसूस करें

इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सुरक्षित, संरक्षित महसूस करें और उन्हें नये पाकिस्तान में उऩ्हें समान अधिकार हों.  उन्होंने नसीरूद्दीन शाह के बयान की ओर इशारा करते हुए कहा, हम मोदी सरकार को दिखायेंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं.  भारत में लोग कह रहे हैं कि अल्पसंख्यकों के साथ समान नागरिकों जैसा व्यवहार नहीं हो रहा है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि कमजोर को न्याय नहीं दिया गया तो इससे विद्रोह ही उत्पन्न होगा. इमरान ने उदाहरण दिया कि पूर्वी पाकिस्तान के लोगों को उनके अधिकार नहीं दिये गये. यह बांग्लादेश बनने के पीछे मुख्य कारण था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: