Education & Career

हम वर्ल्ड क्लास शिक्षा देंगे, तभी समाज में टिक पायेंगेः डॉ अजित

Ranchi : रांची विमेंस कॉलेज फैशन डिजाइनिंग विभाग एवं अलुमिनी स्टूडेंट की ओर से तीन दिवसीय सावन फेस्ट-2022 गुरुवार से शुरू हो गया. फेस्ट का उद्घाटन रांची विवि के कुलपति डॉ अजित कुमार सिन्हा किया. कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रीय गान से हुई. मौके पर रांची विवि कुलपति डॉ अजित कुमार ने कहा कि यहां पर प्रतिभाओं की कमी नहीं है सिर्फ शिक्षकों को परखने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि नयी शिक्षा नीति के आने से अब और परिश्रम करना होगा, क्यूंकि दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटी जैसे ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी हमारे भारत में अपने शाखाएं खोल रही हैं. इसलिए हमें वर्ल्ड क्लास शिक्षा देने की जरुरत है, तभी समाज में हम टिक पायेंगे.

इसे भी पढे़ं:रिम्स डेंटल कॉलेज पर सीएजी की रिपोर्ट, नियमों की उड़ायी धज्जियां, बिना मंत्री के अनुमति कर दिया पेमेंट

कुलपति ने कॉलेज भ्रमण किया, हरसंभव सहयोग का दिया आश्वासन

Catalyst IAS
ram janam hospital

कुलपति ने सावन फेस्ट जैसे कार्यक्रम के आयोजन के लिये फैशन डिजाइनिंग विभाग की सराहना की. कुलपति ने कॉलेज का भ्रमण भी किया और उन्होंने कहा कि वह कॉलेज के विकास में हरसंभव सहयोग करेंगे.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

मौके पर कॉलेज की प्राचार्या डॉ शमशुर नेहार ने भी विचार प्रकट किये. कुलपति डॉ अजित एवं प्राचार्य डॉ शमशुन नेहार ने अलुमिनि स्टूडेंट प्रियंका एवं वैशाली के कार्य की भी प्रशंसा की. मौके पर वीमेंस कॉलेज की वार्षिक पत्रिका चयनिका का भी विमोचन किया गया.

इसे भी पढे़ं:कांग्रेस विधायक कैश कांड: कलकत्ता उच्च न्यायालय ने विधायकों की सीबीआइ जांच की याचिका को किया खारिज

इनकी रही उपस्थिति

कार्यक्रम में रांची विवि के रजिस्ट्रार डॉ मुकुंद चंद्र मेहता, डिप्टी सीबीएस को ऑर्डिनेटर डॉ स्मृति सिंह उपस्थित मौजूद थीं. कार्यक्रम को सफल बनाने में फैशन डिजाइनिंग डिपार्टमेंट की कोऑर्डिनेटर डॉ शालिनी मेहता, रतना सिंह, हर्षिता, शैल, डॉ फुलमनी धान, डॉ आभा प्रसाद, डॉ पूनम धान तथा एलुमिनि प्रियंका एवं वैशाली का सहयोग रहा. इसके अलावा कार्यक्रम में मनोज गुप्ता, अरशद उबेद एवं सुमित सिंह उपस्थित थे.

इसे भी पढे़ं:दुमका से साल के अंत तक शुरू होगी हवाई सेवाः सुनील सोरेन

कल होनेवाले कार्यक्रम

कल के होने वाले कार्यक्रम में ग्रुप डांस, सोलो डांस, ग्रुप सॉंग, सोलो सॉंग, फोक डांस और क्लासिकल डांस कंपटीशन का आयोजन किया जायेगा. जो 11:30 बजे से साइंस ब्लॉक के सभागार में होगा.

छात्राओं ने भी दिखाया जलवा

साइकोलॉजी विभाग की अमूल्या ने कालबेलिया नृत्य की प्रस्तुति दी. वहीं, अर्थशास्त्र विभाग की तृषा तान्या ने गणेश वंदना की प्रस्तुति दी. जबकि, नीलाफर द्वारा गजल पेश की गयी. फैशन डिजाइनिंग विभाग की छात्राओं ने भारत के विभिन्न प्रांतों की वेशभूषा पहनकर रैंप वॉक किया. मंच का संचालन डॉ पुष्पा सिंह, डॉ चैताली अधिकारी, सुजाता मजुमदार एवं ऋषि कमल ने किया.

इसे भी पढे़ं:कमेटी बना कर कैश कांड की जांच करने में लगी कांग्रेस

Related Articles

Back to top button