न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हमने अगस्ता को सजा दी, भाजपा ने फायदा पहुंचाया : कांग्रेस

14

New Delhi : क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद हमलावर भाजपा पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि, संप्रग सरकार में अगस्ता वेस्टलैंड को दंडित किया गया. लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने इस कंपनी को फायदा पहुंचाने का काम किया. पार्टी ने यह दावा करने के साथ ही कहा कि इस मामले में भाजपा की तरफ से कांग्रेस पर सवाल उठाना ‘चोर की दाढ़ी में तिनके’ की तरह है क्योंकि अगस्ता ‘घोटाले’ में भाजपा ‘भागीदार’ है.

भोपाल गैस त्रासदी की आरोपी कंपनी की बतौर वकील पैरवी क्यों की

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने युवा कांग्रेस से जुड़े रहे अलजो जोसेफ के मिशेल का वकील होने को लेकर भाजपा के हमले पर कहा कि, अगर वकालत को आधार बनाया जाए तो फिर पहले भाजपा को जवाब देना चाहिए कि, अरूण जेटली ने भोपाल गैस त्रासदी की आरोपी कंपनी की बतौर वकील पैरवी क्यों की. उनके परिवार ने भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी को विधि सेवाएं मुहैया क्यों कराई.  गौरतलब है कि मेहुल चोकसी मामले में एक बार पहले भी कांग्रेस की तरफ से यह आरोप लगाए जाने पर जेटली ने इसे खारिज किया था.

झूठमूठ और सूटबूट की सरकार से जनता रूठ चुकी

शेरगिल ने संवादाताओं से कहा, ‘‘पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों सामने आने से पहले ही भाजपा ने समर्पण कर दिया है. उसकी झूठमूठ और सूटबूट की सरकार से जनता रूठ चुकी है. 11 दिसंबर को कमल मुर्झाने वाला है, इसलिए भाजपा बेकार के संवाददाता सम्मेलन कर रही है. उन्होंने कहा, पिछले साढ़े चार साल से और खासकर 2016 से भारतीय जनता पार्टी रोज कांग्रेस का नाम लेकर अगस्ता का रोना रो देती है. पिछले साढ़े चार साल से नरेंद्र मोदी जी को, उनकी इडी को, उनकी सीबीआइ को, उनके अमित शाह जी को एक भी कांग्रेस नेता के खिलाफ सबूत नहीं मिला और अब भाजपा, कांग्रेस का रिश्ता अगस्ता से एक वकील कनेक्शन के जरिए जोड़ना चाहती है.’’

कांग्रेस की सरकार ने फिनमेकानिका के खिलाफ कार्रवाई की

शेरगिल ने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी के खिलाफ सबूत ढूंढने में भाजपा पूरी तरह कानूनी तरीके से विफल हो गयी है. अब वह बौखलाहट में और घबराहट में एक मनगढंत कहानी पैदा करके कांग्रेस को बदनाम करना चाहती है.’’उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘अगस्ता वेस्टलैंड मामले में भाजपा की ओर से कांग्रेस पर सवाल उठाना चोर की दाढ़ी में तिनका है. कांग्रेस की सरकार ने तो अगस्ता और उसकी मातृ कंपनी फिनमेकानिका के खिलाफ कार्रवाई की. लेकिन भाजपा की सरकार ने इस कंपनी को फायदा पहुंचाने का काम किया.’’

वसुंधरा ने ललित मोदी की मदद के लिए हलफनामा क्यों दिया था

उन्होंने सवाल किया, ‘‘भाजपा को इसका भी जवाब देना चाहिए कि वसुंधरा राजे ने विदेश में ललित मोदी की मदद के लिए हलफनामा क्यों दिया था? रविशंकर प्रसाद सहारा के वकील क्यों बने थे.’’कांग्रेस नेता ने कहा कि मिशेल की पैरवी कर रहे वकीलों में से जोसेफ को छोड़कर अन्य किसी वकील कांग्रेस या पार्टी से संबंधित किसी संगठन का कोई पदाधिकारी नहीं है.

गौरतलब है कि मिशेल के प्रत्यर्पण के मामले को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया था कि मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद उद्विग्न कांग्रेस उसे बचाव में लगी हुई है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा, मिशेल के आने से एक परिवार की नींद उड़ गई है. कांग्रेस का असली चेहरा सबके सामने आ गया है.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: