NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पानी-पानी पटनाः तालाब बना एनएमसीएच! आईसीयू में तैर रही मछलियां

हॉस्पीटल स्टाफ और मरीजों की बढ़ी परेशानी

408

Patna: बिहार की राजधानी पटना में भारी बारिश के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. पिछले दो दिनों से हुई भारी बारिश के कारण हर जगह पानी भर गया है. पूरी राजधानी पानी-पानी नजर आती है. इस बारिश ने पटना नगर निगम की पोल भी खोलकर रख दी है. वही नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के कुछ वार्ड सहित आईसीयू में पानी भर गया है.

इसे भी पढ़ेंः बालिका गृह दुष्कर्म मामला के विरोध में ‘आप’ पार्टी का पटना में प्रदर्शन

मरीजों को किया गया शिफ्ट

एनएमसीएच के अधीक्षक डा0 चंद्रशेखर ने रविवार को बताया कि जलजमाव के मद्देनजर औषधि विभाग के आईसीयू में भर्ती मरीजों को सर्जिकल वार्ड के आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. वही आईसीयू से पानी निकालने का काम जारी है. पंप की मदद से पानी निकासी का काम लगातार जारी है. एनएमसीएच के परिसर, वार्डों और आईसीयू में करीब घुटने तक जलभराव के कारण वहां कार्यरत अस्पताल कर्मियों के साथ मरीजों के अभिभावकों को भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. एनएमसीएच में भर्ती एक मरीज के अभिभावक ने कहा कि अगर आगे भी यहीं स्थिति बनी रही तो वे भी बीमार पड जाएंगे.

इसे भी पढ़ेंःजमशेदपुरः नहर में गिरी कार, दो की मौत-एक युवक बहा,एक की बची जान

तालाब बना ICU, तैर रही मछलियां

madhuranjan_add

भारी बारिश के कारण एनएमसीएच में इस कदर पानी भर गया है कि इलाज कराने आ रहे मरीजों और उनके परिजनों को डर सता रहा है कि कहीं वो और ज्यादा बीमार ना पड़ जाये. वही आईसीयू वार्ड की एक नर्स ने भी जलभराव के कारण मरीजों के इलाज में हो रही कठिनाइयों का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘हम भी बीमार पड जाएंगे. आप यहां हुए जलभराव में मछली के तैरने के साथ कभी कभी बिच्छु और सांप भी तैरते हुए पा सकते हैं.’’
इस बाबत जब स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से संपर्क साधा गया तो उनका फोन उठाने वाले व्यक्ति ने बताया कि वह पार्टी कार्य से शिमला गए हुए हैं.

इसे भी पढ़ेंःसावन की पहली सोमवारीः भगवा रंग में रंगा देवघर, कांवरियों की भारी भीड़

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Averon

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: