BiharLead News

पटना सिटी के कई इलाकों में जलापूर्ति ठप, लोग परेशान

Patna: राजधानी में गर्मी का प्रकोप जारी है. इस बीच सिटी की एक बड़ी आबादी को दो दिनों से पानी नहीं मिल रहा है. जिससे कि लोग परेशान है. वहीं हर जरूरी काम के लिए उन्हें पानी खरीदना पड़ रहा है. इतना ही नहीं कुछ लोग तो पानी के लिए आसपास के इलाकों की दौड़ भी लगा रहे है ताकि जरूरी काम के लिए पानी जुटा लें. वहीं लोग अब टैंकर से पानी की सप्लाई करने की गुहार लगा रहे है ताकि उन्हें पीने का पानी मिल सके.

इसे भी पढ़ें :नीतीश कैबिनेट का फैसला, जेल में बंद कैदी समय से पहले होंगे रिहा

वाल्व की नहीं कराई गई रिपेयरिंग

बलदेव सहाय लेन, काली स्थान रोड, नाजिर अली लेन, लोअर बाजार एरिया में पाइपलाइन से ही लोगों के घरों में पानी की सप्लाई होती है. इसके अलावा कुछ जगहों पर सप्लाई के नल भी लगे हुए है.

advt

इस एरिया का वाल्व खराब हो गया था. जिसकी सूचना भी पीएचइडी को दी गई. लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी वाल्व की रिपेयरिंग नहीं कराई गई है. जिससे कि लोगों के घरों में पानी की सप्लाई नहीं हो सकी.

इसे भी पढ़ें :DU Admission : दिल्ली यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएट कोर्स के लिए 2 अगस्त से रजिस्ट्रेशन, जानें डिटेल

खरीदकर पानी पीना है मजबूरी

पानी की सप्लाई नहीं किए जाने से लोगों की परेशानी बढ़ गई. दूसरे दिन लोगों को पानी के सप्लाई की उम्मीद थी. लेकिन शनिवार को सुबह भी पानी नहीं आय़ा.

इसके बाद लोगों ने जार का पानी मंगाकर अपने दैनिक काम निपटाए. वहीं जिनके पास इंतजाम नहीं थे वो दूसरे के घरों से पानी लेकर आए और अपना काम किया.

इस मामले में पार्षद जेरमिन टोप्पो का कहना है कि निगम ने एचवाईडीटी बोरिंग कराई है. पानी के टंकी कुछ दूरी पर लगाए गए हैं जिससे लोग पानी भर सके. पीएचइडी के इंजीनियर से बात की गई है. वाल्व को दुरुस्त कराने को कहा गया है. उम्मीद है कि शाम से लोगों को पाइपलाइन से पानी मिलने लगेगा.

इसे भी पढ़ें :साइबर क्राइम कैपिटल बनने की ओर रांची, जामताड़ा को भी पीछे छोड़ा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: