न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : बारिश थमते ही घटा कोयल का जलस्तर, मेदिनीनगर में चार दिनों से जलापूर्ति ठप

पंप के फुटबॉल तक पानी पहुंचाने के लिए पिछले 48 घंटे से चैनल खुदवाने का कार्य चल रहा है

1,014

Palamu : पिछले तीन-चार दिनों से बारिश नहीं होने के कारण पलामू की लाइफलाइन कोयल नदी के जलस्तर में तेज गिरावट दर्ज की गयी है. इसका बुरा असर जलापूर्ति पर पड़ा है.

बेलवाटिका स्थित पंपूकल के इंटवेल में लगे फुटबॉल को पानी मिलना बंद हो गया है. स्थिति इतनी विस्फोटक हो गयी है कि पिछले चार दिनों से शहरी क्षेत्र में जलापूर्ति ठप है.

इसे भी पढ़ें : करोड़ों में खेल रहे एग्रीकल्चर की पढ़ाई कराने वाले प्राइवेट यूनिवर्सिटी, छात्र भविष्य को लेकर चिंतित

चैनल खुदवाने का कार्य तेज

पंप के फुटबॉल तक पानी पहुंचाने के लिए पिछले 48 घंटे से चैनल खुदवाने का कार्य चल रहा है. लगातार चैनल खोदने पर मंगलवार को फुटबॉल तक पानी मिलने की संभावना है. हालांकि खबर लिखे जाने तक जलापूर्ति नहीं हो सकी है.

बिना जैकवेल व इंटकवेल की जलापूर्ति योजना के लगे पंप के फुटबॉल को पानी नहीं मिलने से रविवार से जलापूर्ति प्रभावित है. सोमवार को भी शहरी क्षेत्र में जलापूर्ति नहीं गयी.

रविवार शाम से बंद हैं तीनों पंप 

बताया गया कि पंप के फुटबॉल को पानी नहीं मिलने से रविवार शाम चार बजे से तीनों पंप बंद हैं. इससे रविवार रात और सोमवार को पानी का स्टोरेज नहीं हो सका.

इस कारण दोनों दिन आइटीआइ, पीएचइडी, बीएन कॉलेज, जिला स्कूल मैदान व स्टेशन रोड पानी टंकी में पानी नहीं भेजा जा सका. इसके साथ ही शहर के ड्राई जोन हमीदगंज व कुंड मुहल्ला में सोमवार को सीधी जलापूर्ति नहीं की गयी.

SMILE

इसे भी पढ़ें : पूर्व मंत्री योगेंद्र साव के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज

चैनल काटने के बाद ही पानी मिलने की संभावना 

बताया गया कि पंप के फुटबॉल को पानी उपलब्ध कराने के लिए नदी में चैनल काटना आवश्यक है. लेकिन नदी में बालू के नीचे पानी होने के कारण जेसीबी या एलएंडटी के धंसने का भी डर था.

इसको देखते हुए सोमवार को चैनल काटने का कार्य शुरू किया गया. मैनुअली चैनल काटने के कार्य में देरी होने पर किसी तरह नदी में मंगलवार को जेसीबी उतारी गयी. जेसीबी से तेजी से कार्य हुआ और पानी पंप के फुटबॉल तक पहुंच गया.

बुधवार से नियमित होगी जलापूर्ति : जेई

मेदिनीनगर क्षेत्र के जेई रणवीर सिंह ने बताया कि नदी का जलस्तर कम हो जाने से सप्लाई कार्य बाधित है. चैनल खोदने का कार्य करीब-करीब पूरा कर लिया गया है. कुंड मोहल्ला, जिला स्कूल, बेलवाटिका रिफ्यूजी कॉलोनी में मंगलवार शाम तक पानी आने की संभावना है.

जेई ने बताया कि काम लगा हुआ है. बुधवार से पूरे इलाके में जलापूर्ति शुरू करा दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें : पलामू: जान हथेली पर लेकर ट्रेन के नीचे से पटरी पार कर स्कूल जाते हैं विद्यार्थी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: