न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी का वारंट जारी

घर से कारतूस बरामद होने का मामला

24

Begusarai: नीतीश सरकार में मंत्री रहीं मंजू वर्मा की मुसीबतें एकबार फिर बढ़ती दिख रहीं है. पहले मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से निकटता को लेकर उन्होंने अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी. और अब बेगूसराय जिले के मंझौल अनुमंडल स्थित एक अदालत ने  पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी के लिए बुधवार को वारंट जारी किए जाने का आदेश दिया. बेगूसराय जिला के मंझौल अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रभात त्रिवेदी ने यह आदेश दिए मंजू वर्मा फिलहाल फरार हैं.

इसे भी पढ़ेंः‘लाल’ होती झारखंड की सड़कें: रोड एक्सीडेंट में बढ़ोतरी, पिछले एक साल में 3256 लोगों की गई जान

घर से मिले थे कारतूस

hosp1

मुजफ्फरपुर बालिका गृह में लडकियों के यौन शोषण मामले की जांच कर रही सीबीआई ने पूर्व मंत्री के बेगूसराय जिला के चेरिया बरियारपुर थाना अंतर्गत अर्जुनटोल स्थित आवास पर गत 17 अगस्त को छापेमारी के दौरान अवैध हथियार के 50 कारतूस बरामद किए थे. इस मामले में सीबीआई के डीएसपी उमेश कुमार के आवेदन पर चेरिया बरियारपुर थाना में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा एवं उनके पति चंद्रशेखर वर्मा के विरुद्ध आईपीसी की धारा 25(1)ए, 26 एवं 35 के तहत मामला दर्ज कराया था.

इस मामले में मंजू वर्मा के पति ने 29 अक्टूबर को कोर्ट में सरेंडर किया था. जबकि मंजू वर्मा का कुछ पता नहीं है. पूर्व मंत्री के खिलाफ वारंट जारी होने के बाद उनके समक्ष भी आत्मसमर्पण कर जेल जाने के सिवाय कोई रास्ता नहीं बचा है.

इसे भी पढ़ेंःमुआवजे के 20 करोड़ पर भू-अर्जन अधिकारी की नजर ! रातों-रात एसबीआई से एक्सिस बैंक में रकम ट्रांसफर

चंद्रशेखर वर्मा ने गत 29 अक्तूबर को मंझौल अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय के न्यायधीश योगेश कुमार मिश्र की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था. अदालत ने मिश्र को 6 नवम्बर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था. एसपी ने बताया कि चंद्रशेखर वर्मा से उनके घर से बरामद गोलियों के संबंध में पूछताछ की जाएगी. हालांकि पुलिस ने चंद्रशेखर की पांच दिनों की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने दो दिनों की रिमांड को मंजूरी दी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: