ChaibasaJamshedpurJharkhand

Jamshedpur : झारखंड कॉपर माइंस वर्कर्स यून‍ियन की चेतावनी,  23 जून तक सभी मजदूरों को काम पर नहीं लिया गया तो होगा आंदोलन

Ghatshila: झारखंड कॉपर माइंस वर्कर्स यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष शमशेर खान की अध्यक्षता में सुरदा क्रॉसिंग स्थित लोहिया भवन प्रांगण में रविवार को मजदूरों की बैठक आयोजित हुई. इस बैठक में बताया गया क‍ि सुरदा माइन्स खुलने के बावजूद अब तक सभी मजदूरों को काम पर नहीं बुलाया गया है. इसपर नाराजगी जताते हुए याद दिलाया गया कि पिछले दिनों प्रशासनिक भवन सुरदा में एचसीएल और एमएमपीएल के अधिकारियों के साथ यूनियन और मजदूरों की वार्ता हुई थी. जिसमें यह तय हुआ था कि आगमी 22 जून तक सभी मज़दूरों को एचसीएल की ठेका कंपनी एमएमपीएल अपने पे रोल में रख लेगा. परंतु अब तक सभी मज़दूरों को नहीं लिया गया है। सिर्फ लगभग 350 मजदूरों को ही रेगुलर कार्य पर रखा गया है, जो वार्ता में तय हुए निर्णय के खिलाफ है.

बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर 22 जून तक सभी मजदूरों को कार्य पर नहीं बुलाया गया तो 23 जून को प्रातः 9:00 बजे सभी मजदूर प्रसासनिक भवन में उपस्थित होंगे और एचसीएल व एमएमपीएल प्रबंधन के विरुद्ध आंदोलन करने को बाध्य होंगे. बैठक में गुरुदास मुर्मू, वीर लामा, सोनू बारीक, सुनील हेंब्रम, सत्यवान पातर सहित काफी संख्या में मजदूर उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- Chaibasa : लोटापहाड़ क्षेत्र में तीन दिनों से बिजली आपूर्ति ठप, परेशान ग्रामीणों ने आंदोलन की दी चेतावनी

 

 

Catalyst IAS
ram janam hospital

फोटो। सूरदा माइन्स में रोजगार की मांग को लेकर एकता प्रदर्शित करते यूनियन के पदाधिकारी व मजदूर

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button