न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जलजमाव और गंदगी की स्थिति से तत्काल निपटें वार्ड सुपरवाइजर, नहीं तो होगी कार्रवाई : मेयर

215

Ranchi : बरसात के दौरान शहर में हो रहे जलजमाव और साफ-सफाई को लेकर रांची की मेयर आशा लकड़ा ने वार्ड सुपरवाइजर को तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि अगर किसी भी सुपरवाइजर के खिलाफ कोई आम नागरिक इस संदर्भ में कोई शिकायत करता है, तो उसके खिलाफ अविलंब कार्रवाई की जायेगी. जलजमाव की स्थिति को लेकर उन्होंने निगम की टीम को स्थल पर जाकर वस्तुस्थिति को भी देखने की बात कही.

इसे भी पढ़ें- बंद के दौरान विपक्ष में एकता, मगर कांग्रेस में दिखी ‘अनेकता’

जलजमाव और साफ-सफाई को लेकर हुई समीक्षा बैठक

शहर में जलजमाव और साफ-सफाई को लेकर गुरुवार को रांची नगर निगम सभागार में हुई समीक्षा बैठक में मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि बरसात के दौरान शहर में जलजमाव की स्थिति आम हो जाती है. ऐसे में इसका तत्काल निदान जरूरी है. बैठक में उपस्थित वार्ड सुपरवाइजर से बातचीत में मेयर ने कहा कि कहीं भी गंदगी और जलजमाव की स्थिति सामने आती है, तो उस पर अविलंब कार्रवाई करें. समस्या आने पर तत्काल ही कार्रवाई करें. इस दौरान उन्होंने डिप्टी मेयर सहित निगम के अधिकारियों द्वारा टीम बनाकर जलजमाव और सफाई का निरीक्षण करने की बात भी कही.

इसे भी पढ़ें- साल बीतने के बाद भी निगम का ट्रस्ट एवं वेरीफाई सिस्टम लागू नहीं, नक्शा पास कराने में लोगों को हो रही…

तत्काल भाड़े पर रोड कटर मशीन लेने का निर्देश

मेयर ने समीक्षा बैठक के दौरान शहर में हो रही जलजमाव की स्थिति से निपटने के लिए रोड कटर मशीन को भाड़े पर लेने का निर्देश दिया. निगम को तत्काल ही रोड कटर मशीन तैयार करने की इजाजत भी दी. साथ ही निगम के चारों जोन में जोनल के साथ एक जूनियर इंजीनियर नियुक्त कर नाली और कलवर्ट का अनुमानित खर्च तैयार करने का निर्देश दिया, ताकि जलजमाव की स्थिति का समाधान हो सके.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: