न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोलेबिरा विस उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी, 23 दिसंबर को आएंगे नतीजे

2,051

Simdega: सिमडेगा के कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है. हालांकि ठंड के कारण वोटिंग की रफ्तार धीमी है. गुरुवार को हो रहे मतदान के लिए कोलेबिरा विस में 270 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही है. यहां कुल 1 लाख 89 हजार 61 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं. वहीं कोलेबिरा में 10 आदर्श मतदान केंद्र बनाये गये हैं. जहां सिर्फ महिला पदाधिकारी की तैनात है. और सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा भी महिलाओं पर ही है. इधर सुरक्षा के लिए 27 कंपनियों को तैनात किया गया. उपचुनाव के नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे.

कोलेबिरा में त्रिकोणीय मुकाबला

कोलेबिरा में त्रिकोणीये मुकाबले की संभावना है. जहां बीजेपी, कांग्रेस और झारखंड पार्टी के बीच मुकाबला है. बीजेपी के बसंत सोरेंग, झारखंड पार्टी की मेनन एक्का और कांग्रेस के नमन विक्सेल कोंगाडी के बीच चुनावी जंग है. वही झारखंड पार्टी की मेनन एक्का को जेएमएम ने समर्थन दिया है. हालांकि, मैदान में पांच उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इन तीनों के अलावे सेंगेल पार्टी के अनिल कंदुलना एवं निर्दलीय बसंत डुंगडुंग भी मैदान में हैं.

उल्लेखनीय है कि कोलेबिरा से झारखंड पार्टी के विधायक एनोस एक्का के विधानसभा सदस्यता से अयोग्य घोषित किए जाने के चलते यह सीट खाली हुई थी. पारा शिक्षक की हत्या के मामले में पूर्व विधायक को उम्रकैद की सजा हुई है. जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है.

एक ओर जहां मतदाता महज एक साल के लिए अपना विधायक चुन रहे हैं, वही उपचुनावों में कांग्रेस की लाख कोशिशों के बावजूद मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उसके उम्मीदवार को समर्थन देने से इनकार कर दिया तथा झारखंड पार्टी के अयोग्य ठहराये गये विधायक एनोस एक्का की पत्नी मेनन एक्का की उम्मीदवारी का समर्थन किया है.

इसे भी पढ़ेंःएडीजी ऑपरेशन आर के मल्लिक बने एडीजी प्रोविजन, नौ आइपीएस समेत 12 अफसरों का तबादला

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: