न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सरकार से राहत नहीं मिली तो वोडाफोन-आइडिया को बंद करना पड़ेगाः कुमारमंगलम बिड़ला

376

New Delhi:  देश की तीसरी सबसे बड़ी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन-आइडिया के शेयर शुक्रवार को करीब 9 फीसदी गिर गये. कंपनी के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि अगर सरकार से राहत नहीं मिली तो कंपनी को अपना कारोबार बंद करना होगा.

एक कार्यक्रम में उनसे पूछा गया कि सरकार ने यदि मदद नहीं की तो वोडाफोन-आइडिया का भविष्य क्या होगा. इसके जवाब में में उन्होंने कहा कि यदि हमें सरकार की तरफ से मदद नहीं मिली तो वोडाफोन-आइडिया की कहानी समाप्त हो जायेगी. वोडाफोन-आइडिया पर 53038 करोड़ का बकाया है.

Mayfair 2-1-2020

मुकेश अंबानी के रिलायंस जियो से मुकाबला करने के लिए बिड़ला की आइडिया सेलुलर और ब्रिटिश कंपनी वोडाफोन का पिछले साल मर्जर हुआ था.

इसे भी पढ़ें – जिस बिरंची नारायण का प्रचार करने जिलाध्यक्ष तक नहीं जा रहे, उसके लिए आ रहे हैं पीएम मोदी

गिरे कंपनी के शेयर

कुमारमंगलम बिड़ला के इस बयान से वोडाफोन आइडिया का शेयर बीएसई में 8.89 फीसदी गिर कर 6.66 फीसदी पर आ गया. हालांकि, बाद में शेयर कुछ संभलने में कामयाब रहे. दोपहर करीब 1:30 बजे कंपनी का शेयर 4.79 फीसदी गिर कर 6.95 रुपये पर था.

Related Posts

#Amazon के CEO जेफ बेजोस चाहते थे PM मोदी से मिलना, लेकिन अपॉइन्टमेंट नहीं  मिला! क्या रही वजह

पीएम मोदी के बेजोस से न मिलने को अमेजन के स्वामित्व वाले अखबार वाशिंगटन पोस्ट में सरकार विरोधी आर्टिकल्स से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

Vision House 17/01/2020

गुरुवार को भी वोडाफोन आइडिया के शेयर 5 फीसदी से ज्यादा गिर गए थे. ब्रिकवर्क रेटिंग्स के वोडाफोन आइडिया के नॉन-कनवर्टिबल डिबेंचर (एनसीडी) की रेटिंग घटाने से इसके शेयरों में गिरावट आई थी.

टेलीकॉम कंपनियों के सामने कई मुश्किलें हैं. एक तरह उन्हें कारोबार में बहुत घाटा उठाना पड़ रहा है. दूसरी तरफ उन्हें सरकार को बड़ी रकम का भुगतान करना है. हालांकि, स्थिति से निपटने के लिए हाल में टेलीकॉम कंपनियों ने अपनी सेवाओं की दरें बढ़ाने का एलान किया है.

इसे भी पढ़ें – रघुवर ने प्रचार समय खत्म होने के बाद भी झंडा-बैनर के साथ निकाली रैली, आयोग ने लिया संज्ञान

Ranchi Police 11/1/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like