lok sabha election 2019

‘मोदी सेना कहनेवाले देशद्रोही’ वाले बयान से पलटे वीके सिंह, बीबीसी पर निकाली भड़ास

विज्ञापन

New Delhi: केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह अपने एक बयान से घिरते नजर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचाव में उन्होंने बीबीसी को दिये एक इंटरव्यू में कहा था ”बीजेपी के प्रचार में सब लोग अपने आप को सेना भी बोलते हैं. लेकिन हम किस सेना की बात कर रहे हैं? क्या हम भारत की सेना की बात कर रहे हैं या पॉलिटकल वर्कर्स की बात कर रहे हैं? मुझे नहीं पता कि क्या संदर्भ है. अगर कोई कहता है कि भारत की सेना मोदी जी की सेना है तो वो ग़लत ही नहीं, वो देशद्रोही भी है. भारत की सेनाएं भारत की हैं, ये पॉलिटिकल पार्टी की नहीं हैं.”  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक अप्रैल को ग़ाज़ियाबाद में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह के चुनाव प्रचार में भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ कहा था.

इसे भी पढ़ें – मोदी आतंक को वोटबैंक से नहीं तौलता, आतंक के मददगार आज जेल में बंद हैं

बयान को गलत तरीके से पेश करने का आरोप

वीके सिंह के इस बयान के बाद राजनीतिक हलकों भूचाल मच गया. इसे लेकर कई विपक्षी पार्टियों ने आपत्ति जतायी. बात जब ज्यादा बढ़ने लगी तो वीके सिंह ने अपने बयान से इनकार किया. गुरुवार को उन्होंने एक ट्वीट किया. ट्वीट में उन्होंने बीबीसी हिन्दी के लिए अपशब्द का भी प्रयोग किया. उन्होंने उनके बयान को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया. श्री सिंह ने कहा कि बीबीसी ने वही किया जिसके लिए मैंने presstitute शब्द दिया था. मैंने जो कहा मेरे पास वो रिकॉर्ड है. लगता है रिपोर्टर सो रहा था या उसने जानबूझ कर कट पेस्ट कर गलत बयान बनाया. वाल डन जुगल, कितना पैसा मिला.

इसे भी पढ़ें – इस साल अब तक पांच आईएएस हो चुके रिटायर, नवंबर तक नौ और होंगे रिटायर-49 पद रिक्त

बीबीसी ने डाला अनकट वीडियो

वीके सिंह के ट्वीट पर बीबीसी ने एक वीडियो शेयर किया है. ट्वीट में बीबीसी हिंदी ने लिखा है – केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता वीके सिंह का ‘मोदी जी की सेना’ पर दिये उस बयान का अनकट वीडियो. पूरा इंटरव्यू ये रहा.

इसे भी पढ़ें – भाजपा को वोट न दें, सत्ता से बेदखल करें, नसीरुद्दीन सहित छह सौ चर्चित हस्तियों की आम जनता से अपील

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close