JamshedpurJharkhandKhas-Khabar

जमशेदपुर में काम कर चुके विवेक पांडेय को “पत्रकारिता 40 अंडर 40” सम्मान

Jamshedpur : शहर में काम कर चुके वरिष्ठ पत्रकार विवेक पांडेय को “पत्रकारिता 40 अंडर40” की सूची में शामिल किया गया है. गुरुवार 28 अप्रैल को दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में पत्रकारों के नामों की घोषणा हुई. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने विजेताओं को सम्मानित किया. इसमें प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल से जुड़े युवा पत्रकारों की ओर से तमाम एंट्रीज प्राप्त हुईं थीं. विभिन्न मापदंडों के आधार पर करीब 90 पत्रकारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था. इसमें से 40 को चुना गया.

एक्सचेंज4मीडिया समूह की हिंदी वेबसाइट ‘समाचार4मीडिया’ द्वारा यह पुरस्कार दिया गया. मूलरूप से बलिया के रहने वाले पांडेय फिलहाल अग्रणी ओटीटी प्लेटफॉर्म ZEE5 में सीनियर एडिटर के तौर पर कार्यरत हैं. बलिया से निकले एक पत्रकार ने पूरे जिले का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है. 40 साल से कम उम्र के 40 पत्रकारों को इस सूची में शामिल किया गया है.
स्ट्रिंगर से करियर की शुरुआत
विवेक ने एक स्ट्रिंगर के तौर पर बलिया से शुरुआत की थी. इसके बाद लखनऊ, कोलकाता, बनारस, चंडीगढ़, जमशेदपुर औऱ दिल्ली होते हुए दुनिया की बड़ी कंपनियों में शुमार Alibaba.com तक पहुंचे. यहां पारंपरिक पत्रकारिता से इतर विवेक ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, बिग डेटा और मशीन लर्निंग पर काम किया. विवेक ने बताया कि भविष्य में उनका लक्ष्य एडवांस टेक्नोलॉजी पर काम करने का है जिससे सही कंटेंट, सही समय पर सही व्यक्ति तक पहुंच सके. विवेक ने दैनिक जागरण, अमर उजाला, हिंदुस्तान, एबीपी न्यूज और यूसी ब्राउजर(अलीबाबा) में काम किया है.
जूरी में थे ये शामिल
इस सूची को तैयार करने के लिए जो जूरी बनाई गई, उसकी अध्यक्षता ‘हिन्दुस्तान’के एडिटर-इन-चीफ शशि शेखर ने की. जूरी में बतौर सदस्य बीएजी ग्रुप की चेयरपर्सन व मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराधा प्रसाद, एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा, टाइम्स नेटवर्क की ग्रुप एडिटर (पॉलिटिक्स) और ‘टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार, अडानी मीडिया वेंचर्स के सीईओ और एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया, दूरदर्शन में कंटेंट ऑपरेशंस हेड राहुल महाजन, एबीपी न्यूज के वाइस प्रेसीडेंट (न्यूज व प्रॉडक्शन) सुमित अवस्थी और एक्सचेंज4मीडिया के प्रेसीडेंट सुनील कुमार शामिल थे.

ये भी पढ़ें- Runway 34 : रोमांच और एक्शन से भरपूर अजय देवगन के नि‍र्देशन में बनी फ‍िल्‍म रनवे 34, औसत से कम म‍िली ओपन‍िंग

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button