National

विशाखापत्तनम: दवा कंपनी के प्लांट से लीक हुई जहरीली गैस, दो कर्मचारियों की मौत

Visakhapatnam: शहर से पास परवादा में दवा बनाने वाली एक कंपनी में मंगलवार सुबह जहरीली गैस का रिसाव हुआ. बेंजीन गैस का रिसाव होने से कंपनी के दो कर्मचारियों की मौत हो गई और चार अन्य लोग बीमार हो गए है. बीमार पड़े लोगों में से एक ही हालत गंभीर बतायी जा रही है.
इसे भी पढ़ेंःचीनी ऐप्स बैन के बाद लोग पेटीएम, बिग बास्केट, जोमैटो पर बैन की कर रहे मांग

देर रात लीक हुई जहरीली गैस

रिपोर्ट के मुताबिक, गैस लीक की ये घटना परवदा स्थित जवाहर लाल नेहरु फार्मा सिटी में हुई है. 29 जून की देर रात को सैनॉर लाइफ साइसेंज प्राइवेट कंपनी’ की एक इकाई में यह रिसाव हुआ. प्लांट से Benzi Medizol नाम की जहरीली गैस लीक हुई. लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में हैं. बताया जा रहा है कि कंपनी के 6 कर्मचारी इसकी चपेट में आ गये. जिसमें से दो कर्मचारियों की जान चली गई. बाकी घायलों का इलाज गाजुवाका में एक अस्पताल में जारी है. इनमें से एक की हालत गंभीर है, उसे वेटिलेटर पर रखा गया है.

जिलाधिकारी वी. विनय चंद और पुलिस आयुक्त आर के. मीणा ने कंपनी का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया. संयंत्र की रिएक्टर इकाई में हुए गैस रिसाव के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.
इसे भी पढ़ेंःसाहिबगंज व्यवसायी अपहरण कांड: नेशनल संताल लिबरेशन आर्मी ने दिया था घटना को अंजाम, चार गिरफ्तार

7 मई को हुआ था ऐसा ही हादसा

बता दें कि करीब दो महीने पहले भी यहां इस तरह का हादसा हुआ था. 7 मई को विशाखापत्तनम के एलजी पॉलिमर्स कंपनी के एक प्लांट में गैस लीक हो गयी थी. जिसमें 11 लोगों की जान चली गयी थी, जबकि 100 से अधिक लोगों के बीमार हुए थे. गैस के असर के कारण लोग सड़कों पर बेहोश होकर गिर रहे थे.

इसे भी पढ़ेंःCoronaUpdate: एक दिन में 18,522 नये केस, 418 लोगों की गयी जान

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close