Corona_UpdatesNational

कोरोना वायरस : आगरा देश का वुहान बन सकता है : मेयर ने योगी से मदद की लगायी गुहार

Agra :  कोरोना वायरस महामारी के आगरा शहर में भयानक रूप लेने की चेतावनी जारी करते हुए शहर के मेयर ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखकर तुरंत कदम उठाने की अपील करने के साथ ही कहा है कि आगरा, देश का वुहान बन सकता है.

शहर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने का दावा करते हुए मेयर नवीन जैन ने शहर में कोरोना की स्थिति और जिला प्रशासन की लचर कार्रवाई से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को पत्र लिखकर अवगत कराया है.

इसे भी पढ़ेंः लॉकडाउन में निकल गया आइसक्रीम उद्योग का ‘पीक सीजन’, भारी नुकसान के कारण 300 कारखाने बंद हो सकते हैं   

advt

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पत्र में उन्होंने लिखा है, ‘मैं बहुत दुखी मन से आप को पत्र लिख रहा हूं कि मेरा आगरा अत्यधिक संकट के दौर से गुजर रहा है. आगरा को बचाने के लिए कड़े निर्णय लेने की आवश्यकता है. स्थिति अत्यधिक गंभीर हो चुकी है. इसलिए मैं आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहा हूं कि मेरे आगरा को बचा लीजिए, बचा लीजिये.’’

पत्र में मेयर ने आगे लिखा है, ‘‘ आगरा, देश का वुहान बन सकता है. स्थानीय प्रशासन नाकारा साबित हुआ है. हॉट स्पाट एरिया में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटरों में कई-कई दिनों तक जांच नहीं हो पा रही. न ही मरीजों के लिए भोजन पानी का उचित प्रबंध हो पा रहा. …स्थिति विस्फोटक है.’’

इस पत्र में मेयर ने शहर में कोरोना के बिगड़ते हालात और आम जनमानस को होने वाली परेशानी के लिए सीधे-सीधे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराया है.

यहां यह जिक्र करना जरूरी है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तैयार किया गया आगरा मॉडल काफी कारगर साबित हुआ था. इस मॉडल की मदद से प्रशासन ने जिले में कोरोना की चेन को तोड़ दिया था. खुद स्वास्थ्य विभाग ने आगरा मॉडल की तारीफ करते हुए अन्य राज्यों से इस मॉडल का अनुसरण करने की अपील की थी.

adv

यह बीमारी चीन के वुहान शहर से शुरू हुई थी और वहां इस बीमारी का भयानक रूप सामने आया था.

इसे भी पढ़ेंः जनता लड़ रही है कोरोना के खिलाफ जंग, वायरस ने बदला काम करने का तरीका: पीएम मोदी

प्रियंका गांधी ने कहा- पारदर्शिता लाये मुख्यमंत्री योगी

आगरा शहर में कोरोना वायरस संकट गहराने की चेतावनी देते हुए शहर के मेयर द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर मदद की गुहार लगाए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीमारी को फैलने से रोकने के लिए सही सूचना और उचित उपचार की जरूरत बतायी है.

कांग्रेस महासचिव ने रविवार को ट्वीट किया,‘‘ आगरा शहर में स्थिति बेहद खराब है और कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या दिनों दिन बढ़ रही है. आगरा के महापौर का कहना है कि अगर सही प्रबंध नहीं किए गए तो स्थिति हाथ से निकल सकती है.’’

उन्होंने कहा,‘‘कल मैंने भी यही मुद्दा उठाया था. पारदर्शिता बेहद जरूरी है. जांच पर ध्यान देना जरूरी है. अगर कोरोना वायरस को रोकना है तो पूरा ध्यान सही सूचना और उचित उपचार पर केन्द्रित होना चाहिए.’’

कांग्रेस नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार को आगरा के महापौर की बातों को सही तरीके से लेना चाहिए और लोगों को इस वैश्विक महामारी से बचाने की तत्काल कोशिश करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना का खौफ: जेल में अलग रखे जायेंगे रांची में पकड़े गये विदेशी जमाती

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button