JamshedpurJharkhandRanchi

एसोसिएशन ऑफ सीनियर लिविंग इंडिया का वर्चुअल कॉन्क्लेव 22 जनवरी से

Ranchi / Jamshedpur: भारत अब राष्ट्रीय स्तर पर कोविड-19 की वैक्सीन को रोलआउट करने के लिए तैयार है. लेकिन महामारी के दौरान देश के वरिष्ठ नागरिकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. इसे देखते हुए भारत में सीनियर केयर और भविष्य के रोडमैप का आकलन और विचार-विमर्श के लिए एसोसिएशन ऑफ सीनियर लिविंग इंडिया (एएसएलआई) ने सीनियर हब ‘उन्मुक्त’ के साथ साझेदारी की है. एसोसिएशन कि तीसरे वार्षिक सीनियर केयर कॉन्क्लेव को आयोजित करने की घोषणा की है. यह कॉन्क्लेव 22-24 जनवरी 2021 को वर्चुअली आयोजित होगा, जिसमें सीनियर केयर इंडस्ट्री के प्रमुख हितधारकों को एक साथ लाया जाएगा.

थीम के साथ तीन दिवसीय कॉन्क्लेव का होगा आयोजन

रीइमेजनिंग द सीनियर केयर लैंडस्केप’ थीम के साथ, तीन दिवसीय कॉन्क्लेव का उद्देश्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर विचार-विमर्श और विचारों के आदान-प्रदान को सुविधाजनक बनाना है. जो विचार-विमर्श वाले सत्र और पैनल चर्चाओं के माध्यम से वरिष्ठ देखभाल को प्रभावित करते हैं. वर्चुअल कॉन्क्लेव में कई लोगों के शामिल होने की आशंका है. इनमें प्रतिष्ठित सरकारी गणमान्य, उद्योग विशेषज्ञ, शहरी मामलों के मंत्रालय,समेत कई अन्य लोग शामिल होंगे. इसके अलावा कॉन्क्लेव में नॉलेज लीडर्स और सरकार,सीनियर लिविंग ऑपरेटरों, स्वास्थ्य सेवा संगठनों, तकनीकी विशेषज्ञों, शिक्षाविदों और गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) के 200 से अधिक प्रमुख लोग शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें-  गाबा टेस्टः शार्दुल व सुंदर ने साहसिक पारी से करायी भारत की वापसी, ऑस्ट्रेलिया के 54 रन

आशियाना हाउसिंग होगी कॉन्क्लेव की प्रायोजक

भारत में सीनियर लिविंग कम्यु निटीज में अग्रणी, आशियाना हाउसिंग इस कॉन्क्लेव की प्लैटिनम प्रायोजक है. प्राइमस लाइफस्पेस और स्टैंडर्ड्स वाइज इंटरनेशनल इंडिया गोल्ड प्रायोजकों के रूप में जुड़े हुए हैं. कोलंबिया पेसिफिक कम्यूनिटीज और त्रावणकोर फाउंडेशन वर्चुअल इवेंट में क्रमशः सिल्वर और ब्रॉन्ज प्रायोजक हैं. कॉन्क्लेव के उद्घाटन के बाद दो-दिवसीय सीनियर उत्सव ऑनलाइन एक्सपो का आयोजन किया जाएगा, जिसमें वरिष्ठ नागरिकों को एक वर्चुअल मंच प्रदान किया जाएगा.

इसमें बुजुर्ग सीनियर केयर इंडस्ट्रीच में अग्रणी लोगों और कई व्य वसायों के साथ संवाद कर सकते हैं। इन अग्रणी लोगों में सीनियर लिविंग, ईपोच एल्डअर केयर, कोवियल केयर,ईडेन, रिटायरमेंट लिविंग, इमोहा एल्डयरकेयर, अतुल्यट सीनियर लिविंग, होप एक आशा, क्षेत्र असिस्टेेड लिविंग,अनंत लिविंग, बहरी एस्टेपट्स, वेदांता सीनियर लिविंग, हेल्दीटजीएक्स , परांजपे स्कींम्सव, सीनियॉरिटी और अन्य शामिल हैं.

सीनियर केयर के महत्व पर प्रकाश डालते हुए एएसएलआई के सह-संस्थापक और चेयरमैन अंकुर गुप्ता ने कहा कि महामारी के बाद की दुनिया में ‘न्यू नॉर्मल’ के साथ हेल्थहकेयर एवं तंदुरुस्ती का महत्व सबसे ज्यादा हो गया है. खासतौर से बुजुर्गों के लिए इसका महत्व और भी ज्यादा है. उन्होंने बताया कि इस कॉन्क्लेव का मुख्य उद्देश्य सीनियर सिटीजन केयर के बारे में जागरूकता लाना है.

इसे भी पढ़ें- हे राम ! राम मंदिर निर्माण के नाम पर पैसै की उगाही में लगे कुछ संगठन, मामला दर्ज

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: