Lead NewsSports

विराट की मुश्किलें बढ़ीं, द्रविड़ नहीं बल्कि ये पूर्व दिग्गज होंगे टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच

बीसीसीआई पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर को फिर से हेड कोच बनाने की कोशिश में

Mumbai : टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद खत्म हो रहा है . इस बीच गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है. ऐसे में विराट कोहली की परेशानी बढ़ते हुए नजर आ रही है, क्योंकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई भारत के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले को एक बार फिर से टीम का हेड कोच बनाने को लेकर विचार-विमर्श कर रहा है. इसके लिए कुंबले से संपर्क करने की तैयारी में है.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ वार लड़नेवाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद छोड़ी थी कांग्रेस

2017 में हेड कोच के पद से दिया था इस्तीफा

बता दें, अनिल कुंबले ने साल 2017 में टीम इंडिया के हेड कोच के पद से इस्तीफा देने कि घोषणा की थी. तब बताया जा रहा था कोहली और उनके बीच कुछ सही तालमेल नहीं बैठ रहा है. वहीं विराट कोहली ने भी हाल ही में ऐलान किया था कि वे टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे.

advt

मालूम हो भारत के पूर्व दिग्गज गेंदबाज कुंबले को कोच के रूप में जून 2016 में नियुक्त किया गया था. ऐसे में भारत उनके कोच रहते 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में अपनी जगह बनाई थी. परंतु निर्णायक मुकाबले में भारत को हार का मुंह देखना पड़ा था.

इसे भी पढ़ें: चारधाम यात्रा हुई शुरू , श्रद्धालुओं के लिए SOP जारी, जानें किन नियमों का पालन है अनिवार्य

राहुल द्रविड़ के नाम पर भी हुई थी चर्चा

वहीं इससे पहले ऐसी खबरें थी कि रवि शास्त्री के बाद पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का अगला हेड कोच नियुक्त किया जा सकता है. लेकिन द्रविड़ द्वारा राहुल द्रविड़ ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के क्रिकेट प्रमुख के पद के लिए पुन: आवेदन किया है.

इससे नवंबर में टी20 विश्व कप के बाद उनके सीनियर राष्ट्रीय टीम में मुख्य कोच रवि शास्त्री की जगह लेने से जुड़ी अटकलों पर विराम लग गया है.

इसे भी पढ़ें: मिशन 2024 में 7 पर नहीं बनेगी बात, यूपीए से भी राजद कर सकता है दो-दो हाथ

NCA के प्रमुख के चयन की प्रक्रिया नए सिरे से शुरू

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने द्रविड़ का दो साल का कार्यकाल खत्म होने के बाद आवेदन मंगाए थे. नए संविधान के अनुसार अनुबंध में विस्तार का कोई प्रावधान नहीं है और चयन की प्रक्रिया नए सिरे से शुरू की जाती है. फिलहाल अनिल कुंबले का नाम हेड कोच के लिए सामने आ रहा है.

बताते चले रवि शास्त्री को 11 जुलाई 2017 को भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. वहीं इससे पहले उन्होंने भारत के लिए साल 2014 से 2016 तक टीम के डायरेक्टर के रूप में काम किया है.

इसे भी पढ़ें :19 सितंबर से खुलेंगी मेमू पैसेंजर स्पेशल, अब यात्रियों को पटना से गया और पंडित दीन दयाल उपाध्याय जं. जाना होगा आसान

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: