न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वनडे मैच में कोहली ने बनाये सबसे तेज दस हजार रन, तोड़ा सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

सबसे तेज 10,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली

201

Visakhapatnam: टीम इंडिया के तेज तरार बल्लेबाज और कैप्टन कोहली ने बुधवार को वनडे में सबसे तेज दस हजार रन बनाते हुए सचिन तेंडुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम वनडे में इस बड़ी उपलब्धि को हासिल किया. इसके साथ ही दस हजार रन बनाने वाले वो देश के चौथे बल्लेबाज बन गये है.

इसे भी पढ़ेंःकोहली का चौंकानेवाला बयानः कहा- क्रिकेट का आनंद लेने के लिए मेरे पास बचे हैं कुछ ही साल

Sport House

तोड़ा सचिन का विश्व रिकॉर्ड

कोहली और रिकॉर्ड्स का पुराना नाता है. अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने-जाने वाले कप्तान कोहली ने कई रिकॉर्ड्स बनाये और तोड़े. बुधवार को विशाखापत्तनम में भारत के महानतम बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन रमेश तेंदुलकर के एक बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 81 रन बनाते ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रनों के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. तेंदुलकर ने 266वां वनडे खलते हुए 259वीं पारी में सबसे तेज 10 हजार वनडे रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. जबकि विराट कोहली ने 213 वनडे की 205 पारियों में 10 हजार रनों का आंकड़ा पार कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने ना सिर्फ सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ा बल्कि सबसे तेज 10 हजार रन बनाने का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया.

इसे भी पढ़ेंःसाइना, सिंधू और श्रीकांत की नजरें फ्रेंच ओपन में कामयाबी पर

Vision House 17/01/2020

दस हजार रन बनाने वाले चौथे भारतीय क्रिकेट

विराट ककोहली वनडे मैच में दस हजार से ज्यादा रन बनाने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धौनी का नाम इस फेहरिस्त में शामिल है. लेकिन कोहली ने बुधवार को ना सिर्फ इस लिस्ट में अपना नाम शामिल किया. बल्कि एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया है.

Mayfair 2-1-2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like