Corona_UpdatesFashion/Film/T.VLead NewsNational

कोरोना से लड़ने के लिए विराट और अनुष्का आये आगे, 2,00,00,000 रुपये दिये, देखे VIDEO

एक सप्ताह तक अभियान चलाकर क्राउड फंडिंग से भी जुटाएंगे 7 करोड़ रुपये

Mumbai : भारत में तबाही मचा रही कोरोना वायरस (Corona virus) महामारी ने हालत बेकाबू से कर दिए हैं. पूरा देश इस समय इसकी दूसरी लहर के संकट से जूझ रहा है. कई लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ गए हैं तो वही कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. ऐसे में भारत को हर कोने से मदद मिल रही है.

अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में मदद करने का फैसला किया है. कोहली और अनुष्का ने इस महामारी में मदद के लिए दो करोड़ रुपये का दान किया है.

advt
इसे भी पढ़ें :CORONA EFFECT: सूबे के कॉलेजों और विवि में नैक मूल्यांकन रूका, फंड मिलने में संशय

विराट कोहली ने ट्विटर के जरिए दी जानकारी

इतना ही नहीं इन दोनों ने इस महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए सात करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य भी बनाया है. ये दोनों आम जनता से धन जुटाने वाली संस्था केटो के जरिये यह धनराशि इकट्ठा कर रहे हैं.
कोहली और अनुष्का की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, ”विराट कोहली और बॉलीवुड सुपरस्टार अनुष्का शर्मा का भारत में कोविड राहत कोष के लिए सात करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है. ”

इसे भी पढ़ें :मानव श्रृंखला बनाकर थाना प्रभारी रूपा तिर्की मौत मामले की सीबीआइ जांच की मांग

सात दिन तक चलाया जाएगा अभियान

बयान में कहा गया है, ”वे लोगों से धन जुटाने वाले मंच (क्राउड फंडिंग प्लेटफार्म) केटो के जरिए एक अभियान शुरू कर रहे हैं और उन्होंने अपनी तरह से दो करोड़ रुपये दान किए हैं.” यह अभियान केटो पर सात दिन तक चलाया जाएगा. इससे जुटाई गयी धनराशि एसीटी ग्रांट्स नामक संस्था को दी जाएगी जो कि ऑक्सीजन और चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्षेत्र में काम करती है.

कोहली ने कहा, ”हमारा देश इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है. हमारे देश को अभी हम सभी के एकजुट होने और अधिक से अधिक लोगों की जान बचाने की जरूरत है. मैं और अनुष्का पिछले एक साल से लोगों की पीड़ा देखकर आहत हैं.”

इसे भी पढ़ें :यूजीसी ने कहा मई में नहीं ले कोई ऑफलाइन परीक्षा, इग्नू ने भी स्थगित की जून की परीक्षा

अधिक से अधिक लोगों की मदद की कोशिश

कोहली ने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने वायरस के खिलाफ जंग में अधिक से अधिक लोगों की मदद करने की कोशिश की है. उन्होंने कहा, ”हम अधिक से अधिक लोगों की मदद करने की दिशा में काम कर रहे हैं. भारत को अभी हमारी सबसे अधिक सहायता की जरूरत है. हमने इस विश्वास के साथ धन जुटाने का बीड़ा उठाया है हम जरूरतमंद लोगों के लिए पर्याप्त धन जुटा सकें. हमें विश्वास है कि लोग अपने देशवासियों की मदद के लिए आगे आएंगे. हम एकजुट हैं और हम इससे पार पाने में सफल रहेंगे. ”

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: