Bihar

शौचालय में पोती के साथ वृद्धा के रहने का वायरल वीडियो निकला फर्जी, ये है सच्चाई

Patna: बिहार के सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा से एक वृद्ध महिला का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वृद्ध महिला अपनी पोती के साथ शौचालय में नजर आ रही है.

ऐसे में जब ये वीडियो तेजी से वायरल होने लगा तो प्रशासन हरकत में आया और जांच-पड़ताल करने के लिए निकल गया. पड़ताल के दौरान पता लगा कि ये वीडियो फर्जी है और महिला शौचालय के बगल में एक झोपड़ी में रहती है.

advt

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वृद्धा महिला का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. मामला नीतीश कुमार के गांव से जुड़ा होने के कारण शासन से लेकर प्रशासन तक हरकत में आया और वायरल वीडियो की सच्चाई परखी.

पड़ताल के दौरान पता चला कि वृद्ध महिला का नाम कौशल्या देवी है और वह नालंदा की मकरौता पंचायत के अंतर्गत दिरीपर गांव के वार्ड नंबर 3 की रहने वाली हैं.

इसे भी पढ़ें :जून में नहीं हो पायेंगे सड़क और पुल के टेंडर, जानिए क्या है वजह

वहीं नालंदा के डीएम द्वारा कराए गए स्थल निरीक्षण में पता चला कि उक्त महिला कौशल्या देवी शौचालय के बगल में एक झोपड़ी में रहती है. कौशल्या देवी की एक पोती के अलावा परिवार का कोई अन्य सदस्य साथ में नहीं रहता है. महिला को वृद्धावस्था पेंशन और सार्वजनिक वितरण प्रणाली का अनाज भी मिलता है.

उधर बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने भी इस वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए वीडियो को फर्जी बताया. उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल करके अफवाह फैलाई जा रही थी कि एक बुजुर्ग महिला अपनी पोती के साथ शौचालय में रह रही है.

इसे भी पढ़ें :ब्लैक फंगस के झारखंड में 8 नये केस, 2 कंफर्म, 6 सस्पेक्टेड

मंत्री ने कहा कि कौशल्या देवी की एक पोती के अलावा परिवार का कोई अन्य सदस्य साथ में नहीं रहता है. महिला को वृद्धावस्था पेंशन और सार्वजनिक वितरण प्रणाली का अनाज भी मिलता है. साथ ही वृद्धा को भोजन की समस्या नहीं है.

जिला प्रशासन की ओर से महिला की झोपड़ी बनायी जाएगी और उससे लगती गली को भी पक्का करवाया जाएगा.
साथ ही उन्होंने बताया कि वृद्धा कौशल्या देवी के तीन बेटे हैं.

तीसरे बेटे रामधीन प्रसाद ने बताया कि वे बहुत गरीब हैं और पैर से लाचार भी. उन्होंने बताया कि वे हिलसा में कस्तूरबा विद्यालय के समीप साइकिल मरम्मत की दुकान चलाते हैंय प्रसाद ने अपनी मां को अपने साथ रहने के लिए कहा लेकिन उन्होंने साथ रहने से इनकार कर दिया.

इसे भी पढ़ें :कैंपा की जिस राशि से करना था पौधारोपण, उससे पलामू टाइगर रिजर्व में खड़ी कर दी दीवार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: