GarhwaJharkhandLead News

वायरल: सोशल मीडिया पर हेलीकॉप्टर क्रैश की न्यूज़ वायरल, जानिए क्या है सच्चाई

Garhwa: जनवरी महीने से छत्तीसगढ़ के बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के साथ ही झारखंड के आंशिक क्षेत्रों में भारत सरकार के दिशा-निर्देशों पर एक हेलीकाप्टर भूगर्भीय खोज कर कर रहा है. इस हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की अफवाह बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया.

गढ़वा जिले के रंका के जंगल में भूगर्भीय सर्वेक्षण कर रहे एक हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की सूचना से हड़कंप मच गया. अचानक सोशल मीडिया में एक हेलीकॉप्टर क्रैश होने की सूचना चलने लगी.

इसे भी पढ़ें : अंबानी के घर के निकट मिली विस्फोटक से लदी कार के मालिक का शव मिला

कई लोग इसे वायरल भी करने लगे. इससे हड़कंप मच गया. आनन-फानन में इसकी सत्यता का पता लगाया गया. इस दौरान यह घटना महज अफवाह निकली.

किसी व्यक्ति ने व्हाट्सएप ग्रुप में पूर्वाहन में यूएसए के हेलीकॉप्टर की तस्वीर लगाकर भूगर्भीय सर्वेक्षण कर रहे हेलीकॉप्टर के क्रैश की खबर पोस्ट कर दी. यह पोस्ट आग की तरह फैल गई.

हेलीकॉप्टर क्रैश होने की अफवाह को रामानुजगंज रंका तथा उसके आसपास के लोगों ने पंख लगाए. स्थानीय ग्रामीणों ने हेलीकॉप्टर के काफी नीचे उड़ने का दावा भी किया और सोशल मीडिया में हेलीकॉप्टर क्रैश होने की सूचना को जोड़ दिया.

सोशल मीडिया पर हेलीकॉप्टर क्रैश होने की अफवाह को इंटरनेट में मौजूद फोटो को हेलीकॉप्टर से जोड़ दिया गया. छानबीन के बाद स्पष्ट हुआ कि किसी ने मीडिया ग्रुप में फोटो और सूचना अपलोड कर अफवाह फैलाई है.

इसे भी पढ़ें : निश्चय पत्र को भूली सरकार, बजट में रोजगार सृजन का नहीं है विजनः भाजपा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: