Main SliderNational

फेसबुक पोस्ट के बाद बेंगलुरु में हिंसा: थाना, कांग्रेस विधायक का घर और 30 वाहनों को फूंका,  लगा कर्फ्यू

Bengaluru: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मंगलवार की रात जबरदस्त हिंसा हुई है. हिंसा में दो लोगों की मौत हो गयी. उपद्रवियों ने जगह-जगह पर तोड़फोड़ और आगजनी की. 30 से अधिक वाहनों को आग के हवाले कर दिया. जिसके बाद स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी.

पुलिस की फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गयी है. जबकि पुलिस की गोली से एक व्यक्ति घायल हो गया है. पुलिस ने दावा किया है कि करीब 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं. घटना के बाद बेंगलुरु के डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – राजस्थान का असली राजनीतिक संकट तो शायद अब चालू हुआ है

advt

फेसबुक पर एक भड़काउ पोस्ट के बाद भड़की हिंसा

खबर के मुताबिक, वहां के कांग्रेसी विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे ने फेसबुक पर एक भड़काउ पोस्ट किया. जिसके बाद बड़ी संख्या में उपद्रवी विधायक के घर पर जुट गये. साथ ही घर पर हमला कर दिया. साथ ही तोड़फोड़ और आगजनी भी की. हालांकि इससे पहले फेसबुक पोस्ट को हटा लिया गया था.

कांग्रेस विधायक के घर पर हमला होने की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने पहले उपद्रवियों को रोकने के कोशिश की. लेकिन उपद्रवियों ने पुलिस को भी निशाना बनाया. विधायक के आवास के बाहर खड़ी 30 से अधिक वाहनों को आग के हवाले कर दिया. साथ ही विधायक के घर में भी आग लगा दी. थाना को भी फूंक दिया.

इस पूरे घटनाक्रम के बाद पुलिस ने दो थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है. साथ ही 111 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

सीएम ने कहा है कि पत्रकारों, पुलिस और जनता पर किसी तरह के हमले को बर्दास्त नहीं किया जाये. सीएम ने लोगों से अपील किया है कि किसी भी तरह के उकसावे या अफवाहों पर ध्यान ना दे. पुलिस अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

adv

इसे भी पढ़ें –बिहार में कोरोना से 24 घंटे के भीतर 15 की मौत, 4071 नये संक्रमित, कुल आंकड़ा पहुंचा 86812

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button