न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विनोबा भावे विवि में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर होगी नियुक्ति, 23 से 26 सितंबर तक चलेगा साक्षात्कार

364

Ranchi: विनोबा भावे विश्वविद्यालय ने अपने कंसिच्यूएंट कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन निकाला है. विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की जानी है. इसके लिए साक्षात्कार के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा. लेकिन इस नियुक्ति के लिए जो विज्ञापन जारी किया गया है, उसमें किस विषय में कितनी सीटें हैं उसका जिक्र नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़ें – हजारीबाग : धान की लहलहाती फसल नष्ट कर रही त्रिवेणी सैनिक कंपनी, प्रशासन नहीं सुन रहा किसानों की पीड़ा

23 से 26 सितंबर तक चलेगा साक्षात्कार

असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों का साक्षात्कार 23 से 26 सितंबर तक चलेगा. विवि की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार 23 व 24 सितंबर को साइंस, सोशल साइंस और ह्यूमैनिटी फैकल्टी के विषयों का साक्षात्कार होगा. जिसमें साइंस फैकल्टी के तहत फिजिक्स, केमेस्ट्री, बॉटनी, जूलॉजी, मैथेमेटिक्स व जियोलॉजी विषय के लिए साक्षात्कार होगा. इसके अलावा सोशल साइंस फैकल्टी के तहत हिस्ट्री, पोलिटिकल साइंस, इकोनोमिक्स, ज्योग्राफी, साइक्लॉजी, होम साइंस, एंथ्रोपोलॉजी का साक्षात्कार होगा. वहीं इसी तारीख को ह्यूमैनिटी फैकल्टी के तहत हिंदी, इंगलिश, संस्कृत, ऊर्दू व फिलॉसफी का साक्षात्कार होगा. इसके अलावा 25 व 26 सितंबर को कॉमर्स का साक्षात्कार होगा.

इसे भी पढ़ें – NEWS WING STING: 70-80 हजार रुपया दो, समाज कल्याण विभाग में #JOB लो

प्रति क्लास मिलेंगे 600 रुपये

असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए चयनित उम्मीदवारों को 600 रुपये प्रति क्लास मानदेय दिया जायेगा. मासिक मानदेय अधिकतम 36000 रुपये होगा. विनोबा भावे विवि की वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड कर भरे हुए आवेदन पत्र के साथ 1000 रुपये का ड्राफ्ट सामान्य श्रेणी के उम्मीदवार को और 700 रुपये का ड्राफ्ट आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार को देना होगा.

12 कॉलेजों में होगी नियुक्ति

चयनित उम्मीदवारों को 12 विभिन्न कंसीच्यूएंट कॉलेजों में नियुक्त किया जायेगा. विनोबा भावे विवि के तहत 12 कॉलेज हैं, जहां नियुक्ति की जायेगी. इन कॉलेजों में जेएनएम संस्कृत कॉलेज चाईबासा, बालानंद संस्कृत कॉलेज देवघर, राजकीय संस्कृत कॉलेज रांची, जेजे कॉलेज झुमरीतिलैया, आदर्श कॉलेज राजधनवार, श्री आरके महिला कॉलेज गिरिडीह, गिरिडीह कॉलेज गिरिडीह, रामगढ़ कॉलेज रामगढ़, चतरा कॉलेज चतरा, मार्खम कॉलेज ऑफ कॉमर्स हजारीबाग, केवी महिला कॉलेज हजारीबाग, संत कोलंबस कॉलेज हजारीबाग हैं.

इसे भी पढ़ें – #MNREGA नियुक्ति का हाल : जिस नियुक्ति के आवेदन को हुए एक साल, अब तीन दिन में ही सरकार करायेगी ज्वाइनिंग

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like