Corona_UpdatesMain Slider

#LockdownNow: रांची से इटली गये विनय गुड़िया ने सुनायी आपबीती, दिखाया इटली का दर्दनाक दृश्य

Ranchi : कोरोना को लेकर दुनिया संघर्ष कर रही है. नयी बहस छिड़ गयी है कि आखिर इस महामारी से कैसे निपटेगा संसार. इसका असर वैश्विक अर्थव्यवस्था ठप हो गयी है. इस वक्त सबसे भयावह स्थिती इटली में है. कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. इटली में अब तक कोरोना से 5476 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कोरोना से दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा कुल 15,000 तक पहुंच गया है. जबकि 3 लाख से ज्यादा इस महामारी की चपेट में हैं.

इसे भी पढ़ें – कोरोना पर “सर्जिकल स्ट्राइक” की ज़रूरत है “ऑल आउट वार” की नहीं

विनय ने की है लोगों से घर पर रहने की अपील

वहीं रांची से इटली गये विनय गुड़िया ने वहां की स्थिती से अवगत कराया है. विनय 15 दिन के बाद अपने रुम से बाहर निकले और वीडियो बनाकर इटली की वर्तमान स्थिती को दिखाया है.

विनय ने बताया है कि सड़कें सुनसान हैं. लोग अपनों से लिपटकर रो भी नहीं पा रहे हैं. शवों को दफनाने के लिए अब कब्र भी नहीं हैं. सेना की गाड़ी शवों को किसी अन्य जगह पर ले जा रही है. स्थिती ये है कि इलेक्ट्रिक शवदाह गृहों में 24 घंटे काम हो रहा है. एक के बाद एक शवों का लाइन लगा है.

विनय ने अपील की है कि इटली के लोगों ने कोरोना वाय़रस को बहुत हल्के में लिया और आज स्थिती भयावह है. विनय ने अपील किया है कि अपने घरों में रहें और कोरोना को हल्के में ना लें, अपने जीवन से खिलवाड़ ना करें. क्योंकि बच गये तो जिंदगी में घूमने और लोगों से मिलने के बहुत मौके आयेंगे.

इसे भी पढ़ें – #CoronaVirus : ICMR की नेशनल टास्‍क फोर्स ने दिया सुझाव- मलेरिया की एक दवा का किया जा सकता है इस्तेमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button