न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वनकर्मी की फायरिंग में युवक की मौत के बाद भड़के ग्रामीण,  गिरफ्तारी की मांग, धरने पर बैठे  

ग्रामीण आरोपी वनकर्मी की गिरफ्तारी एवं मृतक के परिवारवालों को क्षतिपूर्ति दिये जाने की मांग कर रहे हैं.

113

Alipurduar : वनकर्मी की फायरिंग में विक्षिप्त युवक की मौत की घटना के खिलाफ गांव के लोग धरना प्रदर्शन शुरू किया गया है. ग्रामीण आरोपी वनकर्मी की गिरफ्तारी एवं मृतक के परिवारवालों को क्षतिपूर्ति दिये जाने की मांग कर रहे हैं.

वन मंत्री द्वारा आरोपी वन कर्मी को काम से हटाने व घटना की जांच के लिए कमिटी गठित किये जाने की बात का इन ग्रामीणों को कोई असर नहीं हो रहा है. बताते चलें कि 13 जनवरी को वनकर्मियों की फायरिंग में अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक के मंथाराम वनबस्ती निवासी विमल राभा की मौत हो गयी थी.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ें :  बेहतर प्रतिनिधित्व के लिए ‘चैम्पियन ऑफ चेंज अवार्ड’ से सम्मानित होंगे हेमंत सोरेन

घटना की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गयी है

इस घटना के खिलाफ स्थानीय लोगों ने आक्रोशित हो कर प्रदर्शन किया. घटना के बाद वन विभाग के कोदाल बस्ती के रेंज आफिसर का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया गया. इतना ही नहीं उग्र ग्रामीणों ने बीट ऑफिस व वन विभाग की गाड़ी में जमकर तोड़फोड़ की.

दूसरी ओर राज्य के वनमंत्री राजीव बंदोपाध्याय ने बताया कि इस घटना की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गयी है. साथ ही उन्होंने बताया कि आरोपी वन कर्मी को काम से हटा दिया गया है. लेकिन मंत्री के इस आश्वासन से गांव के लोग संतुष्ट नहीं है.

वे आरोपी वनकर्मी को गिरफ्तार कर उन्हें सजा दिये जाने व मृत युवक के परिवार वालों को क्षतिपूर्ति दिये जाने की मांग कर रहे हैं. इस मांग को लेकर अलीपुरद्वार के प्रशासनिक भवन डुआर्स कन्या के सामने गांव के लोग धरने पर बैठे हैं.

उत्तरबंग वनजन श्रमजीवी मंच के संयोजक लाल सिंह भुजेल ने बताया कि वे सभी आरोपी वनकर्मी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. उसे गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किये जाने की मांग की जा रही है. कोर्ट इस गुनाह का फैसला करेगा. उन्होंने आरोप लगाया कि वनकर्मियों की फायरिंग में अब तक करीब 20 निर्दोष लोगों की मौत हो चुकी है.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

इसे भी पढ़ें : दिलीप घोष को फिर मिली बंगाल भाजपा की कमान 

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like