JharkhandRanchi

अवैध शराब मामले में केस दर्ज करने का ग्रामीणों ने किया विरोध, कहा- निर्दोष लोगों को फंसा रही है पुलिस

Ranchi : नगड़ी थाना क्षेत्र में अवैध शराब के विरुद्ध हुई छापामारी में कुछ लोगों पर नगड़ी थाना में केस दर्ज करने के खिलाफ नगड़ी के ग्रामीणों ने शनिवार को विरोध जुलूस निकाला. ग्रामीण हाथ में तख्ती लेकर विरो-प्रदर्शन कर रहे थे. ग्रामीणों का कहना था कि मामले में पुलिस निर्दोष ग्रामीणों को फंसा रही है. गौरतलब है कि एसडीओ अंजलि यादव और उत्पाद आयुक्त भोर सिंह यादव के नेतृत्व में शुक्रवार को इलाके में छापामारी अभियान चलाया गया था. इसके खिलाफ ग्रामीणों सड़क पर उतरकर जमकर नारेबाजी भी की.

इसे भी पढ़ें- नाबालिग बच्ची कचहरी चौक में बचाओ-बचाओ की गुहार लगाकर दौड़ी, कहा अंकल ये लोग हमें दिल्‍ली में…

क्या है पूरा मामला

ram janam hospital
Catalyst IAS

शुक्रवार को उत्पाद आयुक्त को गुप्त सूचना मिली थी कि कतरपा, नगड़ी में भारी मात्रा में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है, जिसको होटलों और ढाबों में अवैध ढंग से खपाया जा रहा है. इस पर रांची एसडीओ और रांची जिला के सहायक उत्पाद आयुक्त व विभाग के अन्य पदाधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी की गयी. छापामारी के क्रम में पाया गया कि कतरपा में एक नया बड़ा शेड बनाकर भारी मात्रा में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है. मौके से करीब 200 लीटर स्प्रिट, हजारों खाली बोतलें और शराब भरी हुई हजारों बोतलें मिलीं. इस शराब भट्ठी का संचालन मुख्य रूप से सुंदरा महतो, जटलू महतो और सुनीता महतो द्वारा छोटू उर्फ देवेंद्र उरांव एवं अन्य कर्मचारियों के साथ मिलकर किया जा रहा था. वहां पर भारी मात्रा में नकली स्टिकर, नकली होलोग्राम और पैकेजिंग का सामान जब्त किया गया. वहां से टैंकर के माध्यम से और टाटा सफारी गाड़ी के माध्यम से स्प्रिट, पानी और तैयार माल ट्रांसपोर्ट किया जाता था. उपरोक्त सभी व्यक्तियों और वाहन मालिकों के खिलाफ नगड़ी थाना में संबंधित उत्पाद अधिनियम और आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की करायी गयी थी.

The Royal’s
Sanjeevani

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button