JharkhandLead NewsRanchi

चुटिया आरओबी को लेकर ग्रामीणों ने कर दिया विरोध, कहा नहीं बनने देंगे

Ad
advt

Ranchi : नामकुम रेलवे स्टेशन और चुटिया पावर हाउस के पास रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) निर्माण कार्य को लेकर आसपास के लोगों ने विरोध कर दिया है. जमीन अधिग्रहण को लेकर प्रशासन ने चुटिया पावर हाउस के पास ग्रामसभा का आयोजन किया.

जैसे ही आरओबी बनने की बात आयी तो वहां के ग्रामीणों ने इसका सामूहिक रूप से विरोध कर दिया. ग्रामीणों ने कहा कि यहां आरओबी नहीं बनने दिया जायेगा. ग्रामीणों का कहना है कि इसके बनने से आसपास के लोगों को परेशानी होगी. आरओबी के लिए प्रशासन रैयतों की भी जमीन का अधिग्रहण करेगा. आरओबी के लिए चुटिया और सीरम मौजा की जमीन ली जानी है.

advt

इसे भी  पढ़ें- काम देने के लिए क्राइम पेट्रोल’ फेम स्वाति भादवे को प्रोडक्शन कंट्रोलर ने दिया SEX का ऑफर, गिरफ्तार

राज्य सरकार और रेलवे दोनों मिल कर बनायेंगे आरओबी

चुटिया में आरओबी राज्य सरकार और रेलवे दोनों मिल कर बनायेंगे. दोनों 50-50 फीसदी राशि खर्च करेंगे. अभी दो लेन का रेलवे ब्रिज बनाने का प्रस्ताव है. इस आरओबी के लिए रेलवे और राज्य सरकार ने दो बार सर्वे किया था.

advt

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 13 रेलवे ओवरब्रिजों के निर्माण की स्वीकृति दी थी

तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 13 रेलवे ओवरब्रिजों (आरओबी) के निर्माण की स्वीकृति दी थी. इनमें रेलवे द्वारा छह आरओबी का निर्माण कराने का प्रस्ताव रखा गया था. जबकि सात आरओबी का निर्माण राज्य सरकार, एनएचआइ तथा भारत सरकार के भूतल परिवहन मंत्रालय द्वारा कराने की योजना बनायी गयी थी.

इसे भी  पढ़ें- विधायक ने किया गोलमुरी में डॉ. राजेंद्र प्रसाद की मूर्ति का अनावरण

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: