न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ग्रामीणों ने पुलिस को बंधक बनाया व राइफल छीनी

दिनेश पटेल हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त को पकड़ने गयी थी पुलिस

236

Sahibganj: जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र अंतर्गत बड़ा पांगड़ो गांव में दिनेश पटेल हत्‍याकांड के मुख्‍य अभियुक्‍त को पकड़ने गयी पुलिस के साथ ग्रामीणों की झड़प हुई. यह स्पेशल टीम यहां मुख्‍य अभियुक्‍त की गिरफ्तारी के लिए छापामारी करने गयी थी, जहां पुलिस व ग्रामीणों के बीच भिड़ंत हो गयी. इस दौरान छापामारी करने गयी इस टीम को ग्रामीणों ने घेर कर घंटों बंधक बनाये रखा. इसके पहले पुलिस और ग्रामीणों के बीच वार्ता की कोशिश हुई. पर मामला बिगड़ा और ग्रामीणों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठियां चलानी पड़ी. जानकारी के अनुसार पुलिस ने 5 राउंड गोलियां भी चलायी. इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिसकी राइफल भी छीन ली. बाद में छिनी गयी राइफल वापस भी कर दी गयी. इस दौरान पुलिस की टीम में रंगा थाना प्रभारी विनोद तिर्की, बोरियो थाना प्रभारी राजेश टुडू, सब इंस्पेक्टर रामानुज बर्मा व सब इंस्पेक्टर अनवर अली मुख्‍य रूप से शामिल थे.

ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाया महिला से बदसलूकी का आरोप

गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस गांव में भाजपा नेता दिनेश पटेल हत्याकांड के आरोपी बधनु उरांव व राजकुमार उरांव को पकड़ने गयी थी. इधर ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस जबरन एक विधवा महिला के घर में घुसकर उसके पुत्र को पकड़ लिया और मारपीट की गयी. इस दौरान उसकी मां से भी बदसलूकी की गयी. तब आक्र‍ोशित ग्रामीणों ने पुलिस के कई जवानों को बंधक बना लिया. इस घटना की जानकारी जैसे ही नगर इंस्पेक्टर रामसागर तिवारी को मिली, वह जीरवाबाडी थाना प्रभारी केदारनाथ सिह के साथ बड़ा पांगड़ो गांव पहुंचे और बंधक बनाये गये पुलिस जवानों को छुड़ाया. साथ ही ग्रामीणो द्वारा छीने गये इंसास राइफल को भी बरामद किया.

भाग गये हत्‍याकांड के आरोपी

घटना के बारे में जानकारी देते हुए सर्किल इंस्पेक्टर राम सागर तिवारी ने बताया की पुलिस गुप्त सूचना पर  गांव में छापामारी करने गयी थी. इस दौरान ग्रामीण उतेजित हो गये और पुलिस पर हमला कर दिया. तब पुलिस ने आत्मरक्षा के लिए पांच राउंड हवाई फायरिंग भी की है. ग्रामीणों ने जवान का राइफल छीन लिया था, उसे बरामद कर लिया गया हैं. ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के काम में रुकावट डाला, जिससे की आरोपी भाग गये.

इसे भी पढ़ें- ढुल्लू महतो के खिलाफ रांची में मीडिया के सामने खुलकर आयीं भाजपा नेत्री, कहा- विधायक ने मुझ पर बार-बार हमबिस्तर होने का दबाव डाला

इसे भी पढ़ें- स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 का सच : झिरी में नहीं लगा प्लांट, अब कबाड़ी वालों से सहयोग लेगा निगम

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: