JharkhandPakur

लापरवाह व उदासीन शिक्षक को ग्रामीणों ने बनाया बंधक,कार्रवाई के लिए अड़े

Pakur : जिले के अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के सिंगारसी पंचायत के पकलो गांव स्थित मध्य विद्यालय में प्रधानाध्यापक संजीव कुमार वर्मा को स्कूल परिसर में ही ग्रामीणों ने बंधक बना लिया. बंधक बनाए गए शिक्षक की खबर आग की तरह फैल गयी. बंधक की खबर सुनते ही स्थानीय थाना के एएसआइ बिनोद मलिक दल बल के साथ स्कूल परिसर पहुंचे. शिक्षक को अपने कस्टडी में ले ग्रामीणों की बात सुन प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सुरेश राम के हवाले किया.

बच्‍चों को जाती सूचक शब्द से मानसिक रूप से करते हैं प्रताड़ित 

पकलो गांव के बच्चों के अभिभावक बिलटू खान, बिंदिया पहाड़िन, ग्राम प्रधान रतन सोरेन,  प्रबंधन समिति की अध्यक्ष बैजंती देवी ने उपस्थित पुलिस पदाधिकारी व शिक्षा पदाधिकारी को बताया कि शिक्षक संजीव कुमार वर्मा मुस्लिम बच्चों के साथ साथ आदिवासी व पहाड़िया बच्चों के साथ भी भेदभाव करते हैं. जाती सूचक शब्द से मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं. टीसी हो छात्रवृति सभी कार्यों में रिश्वत व सुविधा शुल्क की मांग करते हैं. बच्चों को पढ़ाने में कम उपस्थिति दर्ज कर भागने में अधिक रहते हैं. ऐसे लापरवाह व उदासीन शिक्षक को किसी भी कीमत पर स्कूल में नहीं रहने देंगे.

शिक्षक के ऊपर के कार्रवाई की जाएगी

ग्रामीण बबलू पहाड़िया ने बताया कि शिक्षक हमेशा जाती सूचक गाली दे बच्चे को स्कूल से भगा देते और कहते है  मुस्लिम बच्चे को नहीं पढ़ाएंगे और ये भी बताया कि इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री जंसवाद में शिकायत दर्ज कराया गया है. इधर इस मामले में प्रधानाध्यापक संजीव कुमार वर्मा से पूछने पर बताया ग्रामीणों की शिकायत बिल्कुल गलत व निराधार है. वहीं प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सुरेश राम ने कहा शिक्षक के ऊपर कार्रवाई  कर स्कूल से हटा दिया जाएगा और जांच कर शिक्षक के ऊपर के कार्रवाई की जाएगी.

इधर स्कूल निरीक्षण के दौरान सीआरपी, संदीप कुमार चौबे, रौशन कुमार ने शिक्षक संजीव कुमार वर्मा को स्कूल से कई बार अनुपस्थिति भी देखी है. मौके पर रतन सोरेन,धुमा मरांडी, मर्सिला मरांडी, धावेड मुर्मू, बबलू पहाड़िया,बिंदिया पहाड़िन ग्राम प्रधान के अलावे काफी संख्या में लोग मौजूद थे.

 

Related Articles

Back to top button