JharkhandKoderma

कोडरमा के मरकच्चो थाना में ग्रामीणों ने किया हंगामा

Koderma: जिले के मरकच्चो थाना क्षेत्र के राजारायडीह गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने रविवार की दोपहर मरकच्चो थाना पंहुच कर जम कर हंगामा किया. ग्रामीणों का कहना था कि राजारायडीह निवासी संजय दास व रमेश दास जब अपने जमीन के मामले को लेकर थाना में आवेदन देने आये तो पुलिस ने उनलोगों को ही थाना में बैठा लिया. जैसे ही ग्रामीणों को इसकी जानकारी मिली, दर्जनों की संख्या में महिला पुरुष थाना परिसर पंहुचे और जमकर हंगामा करने लगे. ग्रामीण संजय दास व रमेश दास को तुरंत छोड़ने की मांग कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें : रामगढ़ : भारतीय ग्रामीण चिकित्सक संघ का चौथा वार्षिक उत्सव संपन्न

हंगामे के बाद पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया और कहा की पुलिस ने संजय दास व रमेश दास को गिरफ्तार नहीं किया है बल्कि पूछताछ के लिये थाना में रखा है. पुलिस के काफी समझाने बुझाने के बाद ग्रामीण शांत हुए. बाद में पुलिस ने न्यायालय के फैसले आने तक दोनों पक्षों में से किसी को भी उक्त जमीन पर कोई निर्माण कार्य नहीं करने का बॉन्ड करा कर छोड़ दिया. मालूम हो कि पपहरा मौजा के खाता संख्या 45 के प्लॉट नंबर एक पर अखिल भारतीय रविदासिया धर्मसंगठन के द्वारा 28 फरवरी को स्कूल खोलने के लिये शिलान्यास का कार्यक्रम है. लेकिन राजारायडीह निवासी संजय दास व अन्य उक्त प्लॉट को अपनी जमीन बता रहे हैं. इसी मामले को लेकर संजय दास उक्त कार्यक्रम को रुकवाने के लिये कागजात लेकर थाना पंहुचे थे. वहीं अखिल भारतीय रविदासिया धर्मसंगठन के अनिल कुमार दास व विजय दास ने बताया कि उक्त जमीन हमलोगों की है जिसका सारा दस्तावेज उनके पास उपलब्ध है. वे लोग यहां गरीब व असहाय बच्चों के लिये सतगुरु रविदास बेगमपूरा चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा विद्यालय खोलना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें : Mahashivratri 2022: महाशिवरात्रि पर इस बार बन रहा महासंयोग, ऐसे करेंगे अभि‍षेक तो होगी मानोवांछित  फल की प्राप्ति, जानि‍ए शुभ मुहूर्त 

Advt

Related Articles

Back to top button