Crime NewsJharkhandRanchi

राशन कार्ड बनाने के नाम पर अवैध वसूली कर रहे तीन युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ा

  • पकडे गए युवक अपने आप को किसी एनजीओ का सदस्य बता रहे थे
  • दो दिनो से लहना पंचायत में नाम राशन कार्ड में नाम जोडने के नाम पर कर रहे थे वसूली

Ranchi: रातू के लहना पंचायत में पिछले दो दिनों से तीन युवको द्वारा राशन कार्ड में नाम जोडने, मतदाता पहचान पत्र बनाने के नाम पर भोले-भाले ग्रामीणो से वसूली की जा रही थी. शुक्रवार को काटु में युवकों द्वारा ऑनलाईन राशन कार्ड में नाम जोड़वाने की बात पर कुछ ग्रामीणों को संदेह हुआ तो उन्होने उनसे पूछताछ की.

युवकों ने अपने आप को किसी एनजीओ से जुडे होने की बात कही. ग्रामीणों ने इसकी सूचना गांव के मुखिया और रातू पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पहुंची रातू पुलिस ने तीनों युवको को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें :धनबाद : छात्राओं पर लाठीचार्ज मामले में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने दिये जांच के आदेश, कहा लाठीचार्ज करना गलत

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

लहना पंचायत के मुखिया ने रातू थाना को लिखित सूचना दी कि पांच अगस्त को कौशल कुमार नाम का एक व्यक्ति आया और कहा कि ऑनलाईन राशन कार्ड बनाना है.

इसके बाद मुरगु में जाकर कई ग्रामीणों से राशन कार्ड बनाने के नाम पर किसी से 50 रूपये, किसी से सौ रूपये, मतदाता पहचान पत्र के नाम पर ढाई सौ रुपये लेते हुए ग्रामीणों का राशन कार्ड बनाना शुरू किया.

इसे भी पढ़ें :स्कूल खुलने के कुछ दिनों बाद ही छत्तीसगढ़ में 161 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित, अब झारखंड में भी खुल रहे स्कूल

शुक्रवार को जब काटु में ग्रामीणों से राशन कार्ड के नाम पर वसूली करने लगे तो ग्रामीणों द्वारा संदेह होने पर तीनों युवकों को पकडा गया और रातू पुलिस को सौप दिया गया.

पकडे गए युवको में संजीव कुमार पिता अनिल चौरसिया न्यु मधुकम  सुखदेव नगर थाना रांची, किशन मल्लिक पिता श्रीकांत मल्लिक महादेव नगर मधुकम रांची, सौरभ गुप्ता पिता निरंजन गुप्ता राधानगर हेहल रांची हैं.

इसे भी पढ़ें :बेरहम और बेशर्म है हेमंत सरकार : दीपक प्रकाश

Related Articles

Back to top button