न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ग्रामीणों ने पलामू जिप उपाध्यक्ष का किया घेराव

राशन कार्ड निरस्त किये जाने से आक्रोशित थे गांव वाले

22

Palamu : क्षेत्र भ्रमण पर निकले पलामू जिला परिषद उपाध्यक्ष संजय सिंह का चैनपुर प्रखंड के सलतुआ गावं के ग्रामीणों ने घेराव किया. राशन कार्ड निरस्त किये जाने से  ग्रामीण आक्रोशित थे. ग्रामीणों ने जिप उपाध्यक्ष को बताया कि वे मन भावन और किरण महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित जन वितरण प्रणाली की दुकान के लाभुक थे, लेकिन गरीबी रेखा से नीचे जीवन बसर करने के बावजूद कुछ समय पहले उनका राशन कार्ड निरस्त कर दिया गया.

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने निर्देश

जिला परिषद उपाध्यक्ष ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उनके साथ न्याय होगा. इसके बाद कार्यालय पहुंचते ही सिंह ने जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी और चैनपुर के एमओ से जवाब तलब किया. जिप उपाध्यक्ष ने संबंधित पदाधिकारियों को अर्हता प्राप्त लोगों को तत्काल राशन कार्ड से जोड़ने को कहा. उन्होंने इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने को भी कहा. मनभावन महिला स्वयं सहायता समूह की प्रतिनिधियों ने जिप उपाध्यक्ष को बताया कि चैनपुर में डोर स्टेप डिलवरी का प्रावधान है, लेकिन यह सेवा उन्हें नहीं मिलती. उन्होंने बताया कि वे स्वंय के खर्चे पर राशन का उठाव करती हैं.

silk_park

किसका-किसका राशन कार्ड किया गया निरस्त

सलतुआ के विपती देवी, विमला देवी, जुगेश्वर प्रसाद, बालेश्वर गुप्ता, अनिता देवी, मनाका कुंवर, आरती देवी, नगीना देवी, संध्या कुमारी, रितुराज कुमार, बेबी देवी, विनोद प्रसाद, मोती प्रसाद, प्रतिमा देवी, प्रतिभा देवी, बुधन प्रसाद और सीमा के राशन कार्ड निरस्त किए गए हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: