NationalUttar-Pradesh

Vikas Dubey Encounter: मायावती ने की पूरे प्रकरण की जांच कराने की मांग

Lucknow: कानपुर शूटआउट के मास्टर माइंड विकास दुबे शुक्रवार को पुलिस एनकाउंटर में मारा गया.  उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में वह मुख्य आरोपी था. इस शूटआउट के बाद से वह फरार था और गुरुवार को मध्यप्रदेश के उज्जैन में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था.

कुख्यात अपराधी विकास दुबे के शुक्रवार को पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि पूरे मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जांच होनी चाहिये.

इसे भी पढ़ें- देश में एक दिन में पहली बार 26 हजार के पार Corona के नये केस, कुल मरीजों का आंकड़ा 8 लाख के करीब

शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को मिले इंसाफ

मायावती ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा कि कानपुर पुलिस हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी दुर्दान्त विकास दुबे को मध्यप्रदेश से कानपुर लाते समय आज पुलिस की गाड़ी के पलटने और उसके भागने पर यूपी पुलिस द्वारा उसे मार गिराए जाने आदि के समस्त मामलों की माननीय उच्चतम न्यायाय की निगरानी में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें- Vikas Dubey Encounter: ‘उम्मीद है कि विकास दुबे कानपुर न पहुंचे’, पुलिस अधिकारी का वीडियो वायरल

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि यह उच्च-स्तरीय जांच इसलिए भी जरूरी है ताकि कानपुर नरसंहार में शहीद हुए आठ पुलिसकर्मियों के परिवार को सही इन्साफ मिल सके. साथ ही, पुलिस, अपराधी और राजनीतिक गठजोड़ की भी सही शिनाख्त करके उन्हें भी सख्त सजा दिलाई जा सके. ऐसे कदमों से ही उत्तर प्रदेश अपराध-मुक्त हो सकता है.

गौरतलब है कि कुख्यात अपराधी और कानपुर के बिकरू में पुलिस मुठभेड़ का आरोपी और पांच लाख रूपये का इनामी अपराधी विकास दुबे शुक्रवार सुबह कानपुर के भौती इलाके में पुलिस मुठभेड़ मे मारा गया. गाड़ी पलटने से एक निरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मी भी घायल हुये है, जिसमें एक पुलिसकर्मी की हालत गंभीर है.

इसे भी पढ़ें- राज्य के 114 मदरसों को मिलेगा अनुदान, पर 6 माह में पूरी करनी होगी शर्तें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button