BiharLead NewsNEWSTOP SLIDER

विजय सिन्हा ने बिहार विधानसभा के अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा, जाते- जाते पढ़ाया मर्यादा का पाठ

Patna : बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा ने अपने पद से इस्तीफा दिया. बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही अपनी बात को रखने के बाद विजय सिन्हा ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा की. विजय सिन्हा ने कहा कि उन्हें बहुमत से सदन का अध्यक्ष चुना गया था, वर्तमान राजनीतिक हालात में बहुमत मेरे पक्ष में नहीं है, इसलिए पद का त्याग करता हूं. उन्होंने जाते- जाते सरकार और विधायकों को मर्यादा की पाठ भी पढ़ाया.

उन्होंने कहा कि वो इस्तीफा पहले ही दे देते, लेकिन उनके ऊपर जो आरोप लगाये गये हैं, उन्हें उसका उत्तर देने का अवसर मिलना चाहिए, इसलिए अपनी बात करने का काम कर रहे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत सभी सभासदों का आभार व्यक्त किया.

पूरी निष्ठा के साथ किया कर्तव्यों का निर्वहन

विजय सिन्हा ने कहा कि मेरे खिलाफ कुछ विधायकों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है, इसलिए बहुमत के आधार पर मेरा पद पर बने रहना उचित नहीं होगा. अध्यक्ष पद पर रहते हुए मैने पूरी निष्ठा के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन किया. नई सरकार के बनते ही मैं इस्तीफा दे देता लेकिन कुछ विधायकों ने मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जो मुझे ठीक नहीं लगा. मुझे लगा कि बिना अपना पक्ष रखे हुए पद का त्याग करना सही नहीं है. मेरे खिलाफ मनमानी और तानाशाही का जो आरोप लगाया गया वो बिल्कुल निराधार है.

इसे भी पढ़ें: शशिकर सामंता को मिला झारखंड प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के अध्यक्ष का प्रभार

 

Related Articles

Back to top button