NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विजय माल्या के भारत में प्रत्यर्पण को लेकर लंदन कोर्ट में अंतिम सुनवाई कल, आ सकता हे फैसला

देश के बैंकों के 9000 करोड़ रुपए लेकर विदेश फरार हो जाने वाले उद्योगपति विजय माल्या के भाग्य का फैसला 31जुलाई को लंदन कोर्ट कर देगा.

246

NewDelhi : देश के बैंकों के 9000 करोड़ रुपए लेकर विदेश फरार हो जाने वाले उद्योगपति विजय माल्या के भाग्य का फैसला 31जुलाई को लंदन कोर्ट कर देगा. बता दें कि भारत सरकार लंबे अरसे से समय से विजय माल्या के प्रत्यर्पण की कोशिश कर रही हैं. माना जा रहा है कि सरकार की कोशिशें रंग लाने वाली हैं. मंगलवार, 31 जुलाई को विजय माल्या के प्रत्यर्पण के मामले में लंदन कोर्ट में अंतिम सुनवाई होगी और इसके बाद किसी भी क्षण अंतिम फैसला आ सकता है. बता दें कि देश की सीबीआई और ईडी की टीम मंगलवार को होने वाली सुनवाई के लिए लंदन में है. सूत्रों के अनुसार कोर्ट के फैसले के खिलाफ दोनों पक्ष लंदन के सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकती है.

इसे भी पढ़ें- इमरान को झटका, नवाज शरीफ और बिलावल भुट्टो की पार्टी ने मिलाया हाथ

कोर्ट ने संबंधित  ओरिजनल दस्तावेज भारतीय अधिकारियों से मांगे

सूत्रों के अनुसार क्राउन प्रॉसीक्यूशन ने मामले से कोर्ट ने संबंधित सभी ओरिजनल दस्तावेज भारतीय अधिकारियों से मांगे हैं जिनमें सीबीआई के गवाहों के वे बयान भी शामिल हैं, जिस पर शुरूआती दौर में माल्या के वकीलों और कोर्ट दोनों को आपत्ति थी. कहा जा रहा है कि मंगलवार की सुनवाई ख़त्म होने के बाद न्यायाधीश चाहे तो तत्काल फैसला सुना सकते हैं. या फिर फैसले के लिए अगली तारीख तय कर सकते हैं. जानकार मानते हैं कि जज कभी भी फैसला करें लेकिन एक बात तो तय मानी जा रही है कि आने वाले समय में विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं.

इसे भी पढ़ें-पहाड़ी मंदिर : रांची प्रशासन और समिति के बीच हुआ विवाद, उर्मिला कंस्ट्रक्शन ने उठाया फायदा

madhuranjan_add

चुनावी साल में मुझे वापस लाकर सूली पर लटकाना चाहते हैं

बता दें कि विजय माल्या के भारत में प्रत्यर्पण को लेकर सीबीआई और ईडी की याचिका पर लंबे समय से सुनवाई लंदन में चल रही है. पूर्व में विजय माल्या ने एक बयान जारी कर कहा था कि भारत में कुछ लोग उन्हें जबरदस्ती सूली पर चढ़ाने को तैयार हैं. माल्या ने यह भी कहा कि वह बैंकों का पैसा चुकाने के लिए तैयार हैं. लेकिन, जबरन संपत्ति जब्त करने की कोशिश की जा रही है.  न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से बातचीत में माल्या ने कहा था कि भारत में यह चुनावी साल है. ऐसे में वे मुझे वापस लाकर सूली पर लटकाना चाहते हैं, ताकि उन्हें चुनाव में ज्यादा वोट मिल सकें.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Averon

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: