Sports

विजय हजारे : आंध्र को हराकर हैदराबाद सेमीफाइनल में

Bengaluru : बी संदीप के 96 रन और मोहम्मद सिराज की उम्दा गेंदबाजी के दम पर हैदराबाद ने आज आंध्र को 14 रन से हराकर विजय हजारे एक दिवसीय ट्राफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका सामना मुंबई से होगा.
हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट पर 281 रन बनाये. मध्यक्रम के बल्लेबाज संदीप ने 97 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 96 रन बनाये. तन्मय अग्रवाल ने 31 और अंबाती रायुडू ने 28 रन का योगदान दिया.
जवाब में आंध्र की टीम 50 ओवर में नौ विकेट पर 267 रन ही बना सकी. भारतीय टीम में पदार्पण करने वाले युवा बल्लेबाज हनुमा विहारी ने 99 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 95 रन बनाये. रिकी भुई ने 52 रन की पारी खेली. दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 112 रन जोड़े और लग रहा था कि आंध्र को जीत तक ले जायेंगे लेकिन भुई के आउट होने के बाद विहारी को साथ नहीं मिल सका और वह भी जल्दी आउट हो गए.
हैदराबाद के लिये सिराज ने 10 ओवर में 50 रन देकर तीन विकेट लिये. रवि किरण को दो विकेट मिले. बेंगलूरू में ही 17 अक्टूबर को सेमीफाइनल में हैदराबाद का सामना मुंबई से और 18 अक्टूबर को दिल्ली का सामना झारखंड से होगा. फाइनल 20 अक्टूबर को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर ही खेला जायेगा.

 

Related Articles

Back to top button